लॉकडाउन: ट्रक चालक समय बिताने के लिए दोस्तों के साथ ताश खेलने गया, 24 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

0

देश में तेजी से फैल रहे घातक कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। देश में कोरोना वायरससे मरने वालों का आंकड़ा 824 पर पहुंच गया। इस बीच, आंध्र प्रदेश एक चौकाने वाली खबर सामने आई है। विजयवाड़ा शहर में लॉकडाउन की वजह से समय काटने के इरादे से दोस्तों और पड़ोसियों के साथ ताश खेलने के चक्कर में 24 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। कृष्णा जिले के जिलाधिकारी ए मोहम्मद इम्तियाज ने शनिवार को बताया कि विजयवाड़ा के ही एक अन्य इलाके में एक और ट्रक चालक द्वारा समय बिताने के लिए एक साथ जमा होने की वजह से 15 और लोग कोविड-19 के मरीज हो गए हैं।

कोरोना
फाइल फोटो

इम्तियाज ने बताया कि गत दिनों में दोनों घटनाओं से करीब 40 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। उन्होंने बताया कि शहर के कृष्ण लंका इलाके में समय काटने के लिए ट्रक चालक दोस्तों और पड़ोसियों के साथ मिलकर ताश खेल रहा था जबकि महिलाएं समूह बना कर तंबोला खेल रही थी। इस दौरान सामाजिक दूरी का अभाव होने की वजह से 24 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए।

इम्तियाज ने बताया कि इसी तरह की घटना कर्मिका नगर में हुई। ट्रक चालक ने सामाजिक दूरी का उल्लंघन किया जिसकी वजह से 15 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। वीडियो संदेश में जिलाधिकारी ने कहा कि सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं करना संक्रमण बढ़ने का कारण है। उन्होंने संक्रमण से बचने के लिए सामाजिक दूरी का अनुपालन करने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि विजयवाड़ा में अब तक कोविड-19 के लगभग 100 मामले सामने आ चुके हैं।

भारत में कोरोना वायरस से अब तक 824 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 26,496 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1990 नए मामले सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हुई है।

बता दें कि, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है। सरकार ने लॉकडाउन के नियमों को कड़ाई से लागू करने की बात कही है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हर किसी को लॉकडाउन का पालन करने और सोशल डिस्‍टेंसिंग मेनटेन करने के लिए कहा जा रहा है। वहीं, कुछ लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए नए नए तरीके अपना रहे हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here