पत्रकार रिफत जावेद की 3 साल की मासूम बच्ची पर ‘घिनौनी टिप्पणी’ करने वाले शख्स को फॉलो करते हैं PM मोदी, सोशल मीडिया पर भड़के लोग

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है। दरअसल, ‘जनता का रिपोर्टर’ के एडिटर इन चीफ और बीबीसी के पूर्व संपादक रिफत जावेद ने अपनी तीन साल की छोटी बेटी द्वारा बनाए गए एक खूबसूरत पेंटिंग ट्विटर पर शेयर किया। जिसके बाद देखते ही देखते यह पेंटिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और लोगों ने बेटी की प्रतिभा की सराहना करते हुए जमकर तारीफ की।लेकिन जो दक्षिणपंथी समूह और बीजेपी समर्थक ट्रोलर्स हैं उन्हें रिफत की बेटी की यह पेंटिंग पसंद नहीं आई। बीजेपी और पीएम मोदी का घोर समर्थक जितेंद्र प्रताप सिंह नाम के एक शख्स ने तीन साल की मासूम बच्ची पर बेहद घिनौनी टिप्पणी की है। सबसे खास बात यह है कि ऐसे भद्दे कमेंट करने वाले शख्स को प्रधानमंत्री मोदी फॉलो करते हैं। इस शख्स ने अपने अकाउंट के डिस्प्ले पिक्चर पर पीएम मोदी के साथ तस्वीर भी लगाया है।

रिफत जावेद ने अपनी तीन साल की बेटी द्वारा बनाए गए इस खूबसूरत पेंटिंग को ट्वीट किया। साथ ही उन्होंने बताया कि मेरी बेटी अगले शनिवार को चार साल की हो जाएगी। ट्वीट के कुछ देर बाद ही देखते ही देखते मासूम बच्ची की यह पेंटिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

खबर लिखे जाने तक रिफत के इस ट्वीट को 100 से अधिक बार रीट्वीट और करीब एक हजार लोग लाइक कर चुके हैं। लोगों ने तीन साल की छोटी सी बेटी की प्रतिभा देख हैरान हो गए और जमकर सराहना की।

मोदी समर्थकों को नहीं आई पसंद

एक तरह जहां लोगों ने बच्ची की प्रतिभा की सराहना की, लेकिन दूसरी तरफ दक्षिणपंथी समूह के ट्रोलर्स को यह नागवार गुजरी। जितेंद्र प्रताप सिंह नाम के शख्स ने तीन साल की मासूम की पेंटिंग पर घिनौना ट्वीट करते हुए लिखा, “अबे @RifatJawaid इस्लाम मे तो पेंटिंग हराम है बे… फिर से बिटिया को कलमा पढ़वा और खुद पढ़… और बिटिया को मदरसे में पढ़ने भेज। मुस्लिम होकर अंग्रेजी स्कूल में पढ़वा रहा है? अल्लाह तुझे दोखज में भेजेंगे फिर रेलने के लिए 72 हूरे और 83 गिलमा नही मिलेंगे।”जितेंद्र के इस अशोभनीय ट्वीट की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की जा रही है। साथ ही लोग इस बात की भी निंदा कर रहे हैं कि जो व्यक्ति इस तरह की निंदनीय भाषा का प्रयोग करता है उसे भला पीएम मोदी कैसे फाॅलो कर सकते हैं। लोगों का आरोप है कि पीएम मोदी ऐसे ट्रोलर्स को बढ़ावा देते है, क्योंकि इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए है जब पीएम मोदी द्वारा फाॅलो किए जाने वाले लोगों ने अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया हो।

बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर निखिल दधीच नामक व्यक्ति का एक ट्वीट काफी वायरल हुआ था। इस व्यक्ति ने बेहद आप्पतिजनक और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए गौरी लंकेश की हत्या को सही ठहराया था। साथ ही गौरी लंकेश की हत्या को ‘कुतिया की मौत’ करार दिया था। खास बात यह है कि इस शख्स को भी प्रधानमंत्री मोदी फाॅलो करते हैं।

PM मोदी पर भड़के यूजर्स

शख्स द्वारा तीन साल की मासूम पर अमर्यादित भाषा का प्रयोग किए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम वरिष्ठ पत्रकार, राजनीतिक पार्टियों के नेता और सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित सैकड़ों यूजर्स ने पीएम मोदी सहित जितेंद्र पर हमला बोला है। आप आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने लिखा है, “वैचारिक असहमति पर तीन साल की छोटी बच्ची के लिए इतनी घिनौनी टिप्पणी? हर दिल के बड़े नेताओं ने अपनी आलोचना पर जवाब देने के लिए ऐसे रक्तबीज पाल रखे हैं। मैने तीनों तरफ के झेले हैं/झेल रहा हूं रिफत। नन्हीं बिटिया को आशीष, ईश्वर करे कि वो देश का नाम दुनियाभर में रौशन करे।”

वहीं एक यूजर ने आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले शख्स को लिखा है, “तुझ जैसे 2 कोड़ी के पैड ट्रोलर को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री फॉलो करते हैं। PMO मजाक चल रहा है क्या प्रधानमंत्री के पद की गरिमा को तार-तार कर दिया है।”

देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here