ट्रोल ने अमिताभ बच्चन से पूछा- ‘केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए दान दिया?’ पढ़िए बिग बी ने क्या दिया जवाब

0

केरल में तेज बारिश और बाढ़ की वजह से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, मूसलाधार बारिश और बाढ़ ने भयंकर तबाही मचा रखी है। कई क्षेत्रों में बाढ़ का पानी भर जाने से स्थिति और गंभीर हो गई है। वहां हालात बेहद खराब हो गए हैं। भारी बारिश और बाढ़ के चलते अब तक 370 लोगों की मौत हो चुकी है। पूरे राज्य से बाढ़ की खौफनाक तस्वीरें सामने आ रही हैं। एनडीआरएफ के अलावा, सेना की तीनों फोर्सेज राहत-बचाव कार्यों में लगी हुई हैं।

FILE PHOTO: AFP

इस मुश्किल समय में भारत के सभी राज्यों सहित दुनिया भर के लोग केरल के लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।इनमें बॉलीवुड सितारे भी पीछे नहीं हैं। कई बॉलीवुड सितारों ने लाखों रुपये बाढ़ पीड़ित राहत कोष में दान दिया है। इस बीच बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन से एक इंस्टाग्राम यूजर ने सवाल किया कि क्या उन्होंने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कुछ दान किए हैं या नहीं? इस यूजर नो महानायक ने बड़ी विनम्रता के साथ जवाब दिया है, जो वायरल हो गया है।

दरअसल, अमिताभ ने अपने वैरिफाइड इंस्टाग्राम हैंडल से एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वे माइक के सामने गाना गाते हुए दिखाई दे रहे हैं। बिग बी ने तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा- मध्यरात्रि में रहने का सबसे अच्छा स्थान… केबीसी के दिन का शूट खत्म करने के बाद– एक माइक के सामने रिकॉर्डिंग स्टूडियो में।

महानायक के इस पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए पूछा- केरल को डोनेशन दिया? वैसे तो अमिताभ कई बार इस तरह के कमेंट्स का जवाब नहीं देते, तो उम्मीद की जा रही थी कि वे इस बार भी नजरअंदाज कर देंगे। लेकिन उन्होंने यूजर के सवाल का जवाब देते हुए- ‘जी दिया, पता चल जाएगा आपको, आपने दिया क्या?’

बता दें कि केरल के इस दुख की घड़ी में पूरा देश राज्य के साथ खड़ा हुआ है। बिन बी ने केरल की स्थिति पर चिंता जताते हुए लोगों से जितनी हो सके उतनी मदद करने की अपील की है। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ ने अपनी तरफ से बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 51 लाख रुपये केरल के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में जमा करवाए हैं। साथ ही उन्होंने कई चीजें भी दान की हैं। अमिताभ ने 51 लाख कैश के अलावा सामान से भरे 6 डब्बे भिजवाए।

बिग बी ने बाढ़ पीड़ितों के लिए अपने 80 जैकेट्स, 25 पैंट्स और 20 शर्ट्स और स्कॉर्फ्स भी भेजे हैं। इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने करीब 40 जोड़ी जूते भी भिजवाए हैं। बिग बी इससे पहले सोशल मीडिया पर अपने फैन्स से बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए अपील कर चुके हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर हेल्पलाइन नंबर भी शेयर किया था।

बता दें कि ऐसी मुश्किल घड़ी में केरल की तरफ देश के आम से लेकर खास लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। राज्य को केंद्र सरकार से जहां 600 करोड़ रुपए की सहायता राशि मिली है। वहीं कई राज्य सरकारों ने भी केरल की मदद के लिए राशि देने की घोषणा की है। केरल में बारिश और बाढ़ ने 100 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राज्य के कई हिस्से पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here