त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने 26/11 मुंबई हमले को लेकर किया विवादित ट्वीट, आलोचनाओं के बाद डिलीट कर मांगी माफी

0

मुंबई आतंकवादी हमलों को आज यानी सोमवार (26 नवंबर) को 10 वर्ष हो गए हैं। लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने आज ही के दिन 2008 में मुंबई में कई स्थानों पर हमले किए थे जिसमें 166 लोगों की मौत हो गई थी और 300 से अधिक लोग घायल हुए थे। शहीदों की याद में देश भर में कई श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया गया है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम नेताओं ने सोमवार को 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की 10वीं बरसी पर पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी।

त्रिपुरा
फाइल फोटो- त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय

इस बीच त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय का एक विवादित ट्वीट सामने आया जिसमें उन्होंने पाकिस्तान से भारत के संबंधों को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि पाकिस्तानी आतंकियों ने मुसलमानों को छोड़कर, सभी मासूमों को मारा था। ट्वीट पर विवाद होने और खुद को गलत पाने के बाद राज्यपाल तथागत रॉय ने अपना ट्वीट डिलीट कर माफी मांगी।

दरअसल, राज्यपाल तथागत रॉय ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा था, आज मुंबई में पाकिस्तान की मदद से हुए मासूमों के नरसंहार (मुस्लिमों को छोड़कर) की 10वीं बरसी है, जिसे 26/11 कहा जाता है। क्या किसी को याद है कि हमने पाकिस्तान के साथ अपने कूटनीतिक संबंध जरा भी कम किए हैं (या तो खुद ये संबंध तोड़े जाएं या तो युद्ध के लिए तैयार रहें)?

राज्यपाल तथागत रॉय के ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद शुरु हो गया। बता दें कि इस हमले में जान गवाने वालों में कई धर्म के लोग शामिल थे, जिसमें कई मुस्लिम भी शामिल थे। तथागत रॉय के इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्‍हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

हालांकि, ट्वीट पर विवाद होता देख और खुद को गलत पाने के बाद राज्‍यपाल तथागत रॉय ने अपना ट्वीट डिलीट कर माफी मांगते हुए उन्होंने दूसरा ट्वीट किया।

राज्यपाल तथागत रॉय ने दोबारा ट्वीट करते हुए लिखा, 26/11 हमलों से संबंधित ट्वीट में एक तथ्यों से जुड़ी गलती थी। मैं इसके लिए माफी मांगता हूं, वह ट्वीट डिलीट कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here