त्रिपुरा के CM बिप्लब कुमार देब ने किया दावा, अमित शाह ने कहा था- नेपाल और श्रीलंका में भी सरकार बनाएगी BJP

0

अक्सर अपने बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने खुलासा किया है कि कैसे गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार उन्हें नेपाल और श्रीलंका जैसे पड़ोसी देशों में भी भाजपा का विस्तार करने की अपनी योजना के बारे में बताया था। अगरतला में एक पार्टी कार्यक्रम में बोलते हुए देब ने कहा कि अमित शाह ने एक बार उनसे कहा था कि भाजपा नेपाल और श्रीलंका में भी सरकार बनाना चाहती है।

बिप्लव देव
फाइल फोटो

मुख्यमंत्री ने 2018 में त्रिपुरा विधानसभा चुनाव की तैयारी के दौरान उनके द्वारा की गई बातचीत को साझा किया। उन्होंने कहा कि जब अमित शाह भाजपा प्रमुख थे, तब एक बैठक के दौरान भारत में सभी राज्यों में पार्टी की जीत के बाद “विदेशी विस्तार” के बारे में बातचीत की।

बिप्लब देब ने 2018 की बातचीत के आधार पर दावा किया कि, “हम अतिथिगृह में बात कर रहे थे तब अजय जम्वाल (भाजपा के उत्तर-पूर्व जोनल सचिव) ने कहा कि भाजपा ने कई राज्यों में अपनी सरकार बनाई। जवाब में अमित शाह ने कहा कि अभी श्रीलंका और नेपाल बाकी है। हमें पार्टी का विस्तार करना है। हमें श्रीलंका और नेपाल में सरकार बनाने के लिए पार्टी का विस्तार करना है।”

विपक्ष, सीपीआई-एम ने देब के बयान के मद्देनजर भाजपा से स्पष्टीकरण की मांग की है। सीपीआईएम नेता और पूर्व सांसद जितेंद्र चौधरी ने कहा, ”वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह नेपाल के खिलाफ एक राज्य की साजिश में लगे हैं। शाह ने ऐसा ही कहा है, और इसका प्रमाण हमारे त्रिपुरा राज्य में संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा दिया गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here