सबांग उपचुनाव परिणाम: पश्चिम बंगाल में ममता का जादू बरकरार, 64192 वोट से जीतीं TMC उम्मीदवार

0

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जादू बरकरार है। राज्य के सबांग विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है। तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार गीता रानी भुनिया ने रिकॉर्ड 64192 वोटों से जीत गई हैं। अगर वोटों को प्रतिशत में तब्दील करें तो सत्तारूढ़ टीएमसी को करीब 50 फीसदी वोट शेयर मिला है।

तृणमूल कांग्रेस ने गीता रानी को 1,06,179 वोट मिला है, जबकि माकपा की रीता मंडल को मात्र 41,987 वोट प्राप्त हुआ है। वहीं बीजेपी के अंतरा भट्टाचार्या को 37476 वोट मिला है, जो तीसरे नंबर पर हैं। इसके अलावा कांग्रेस के चिरंजीब भौमिक 18060 वोट के साथ चौथे पर हैं।

कांग्रेस के मानस भुनिया के इस्तीफा देने के बाद 21 दिसंबर को उपचुनाव हुए थे। इस सीट पर 84.5 प्रतिशत मतदान हुआ था। तृणमूल कांग्रेस ने मानस भुनिया की पत्नी गीता रानी भुनिया को अपना उम्मीदवार बनाया था। भुनिया ने कांग्रेस छोड़ तृणमूल का दामन थाम लिया था और वह राज्यसभा सदस्य हैं।

वहीं इस सीट के लिए बीजेपी ने अंतरा भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाया था, जबकि कांग्रेस ने चिरंजीब भौमिक को मैदान में उतारा था। और माकपा की रीता मंडल वाम मोर्चे की प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में थीं। मानस भुनिया ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here