पश्चिम बंगाल: सरस्वती पूजा कार्यक्रम के दौरान तृणमूल कांग्रेस के विधायक की गोली मारकर हत्या

0

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के कृष्णागंज से तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत बिश्वास की शनिवार रात कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वह अपने क्षेत्र के एक सरस्वती पूजा समारोह में गए थे, उसी दौरान उनकी हत्या कर दी गई। इलाके में अचानक हुई इस घटना से हड़कंप मच गया है।

तृणमूल कांग्रेस

पुलिस के अनुसार यह वारदात तब हुई जब सत्यजीत विश्वास हंसखाली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत फूलबारी में सरस्वती पूजा कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि विधायक बिस्वास को तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के वक्त मंत्री रत्न घोष और नादिया तृणमूल कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष गौरीशंकर दत्ता भी मंच पर मौजूद थे। घटना के कुछ ही मिनट बाद वे घटनास्थल से चले गए। जैसे ही बिस्वाश मंच से नीचे आए तो भीड़ के बीच खड़े अपराधियों ने उन्हें करीब से कई बार गोली मारी। घटना के बाद आरोपी मौके से भागने में सफल रहे।

बिस्वाश को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। नदिया जिले के पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार ने कहा, ” हमने विधायक पर फायर करने के लिए इस्तेमाल की गई देशी रिवाल्वर बरामद कर है।

घटना के बाद तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने आरोप लगाया कि हाल ही में भाजपा नेताओं ने क्षेत्र में अशांति पैदा करने और तनाव पैदा करने का प्रयास किया था। सत्यजीत को खत्म करने के लिए योजना बनाई गई थी, जो भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए है। उन्होंने कहा कि सत्यजीत मेरा एक प्रिय सहयोगी था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here