दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के एक और विधायक मनीरूल इस्लाम ने थामा बीजेपी का दामन

0

लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ऐतिहासिक जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस के विधायकों व नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला लगातार जारी है। बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के एक और विधायक ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

तृणमूल कांग्रेस

पार्टी के दिल्ली कार्यालय में भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा नेता मुकुल राय की उपस्थिति में बीरभूम जिले के लाभपुर के विधायक मनीरूल इस्लाम, पूर्व विधायक गदाधर हाजरा, तृणमूल कांग्रेस के नेता मोहम्मद यासिफ इकबाल व निमई दास बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए।

उल्लेखनीय है कि, मंगलवार को नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में तृणमूल कांग्रेस के बीजपुर के विधायक शुभ्रांशु राय और विष्णुपुर के विधायक तुषारकांति भट्टाचार्य और माकपा के हेमताबाद के विधायक देवेंद्रनाथ राय ने भाजपा का दामन थाम लिया था। तीन विधायकों के अलावा 60 पार्षद भी भाजपा में शामिल हो गए थे।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शाह और अन्य भाजपा नेताओं ने दावा किया था कि आम चुनाव खत्म होते ही तृणमूल के लगभग 100 विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मोदी ने यहां तक कहा था कि तृणमूल के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीती जबकि तृणमूल कांग्रेस की सीटों की संख्या घटकर 22 पर आ गई। जबकि 2014 में 34 सीटें हासिल करने वाली तृणमूल इस बार 22 सीटों पर सिमट गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here