गुजरात: ट्रेन की चपेट में आने से 11 गायों की मौत, 2 गंभीर रुप से जख्मी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

0

गुजरात के भरूच जिले में दहेज के पास सोमवार (22 अक्टूबर) की शाम को एक मालगाड़ी ट्रेन की चपेट में आने से 11 गायों की मौत हो गई और 2 गाय गंभीर रूप से घायल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना दहेज स्टेशन से करीब 1.5 किलोमीटर की दूरी पर हुई थी। जब भरूच रूटेशन से आने वाली एक खाली मालगाड़ी ट्रेन ने रेलवे ट्रैक पर घूम रहे गाय के झुंड को रौंद दिया।

इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने दहेज गांव के सरपंच जयदीप सिंह राणा को दी। सूचना मिले ही सरपंच घटनास्थल पर पहुंचे। वेटनरी डॉक्टरों की एक टीम भी मौके पर पहुंची। वहीं, सरपंच की शिकायत के बाद पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

गुजरात
File Photo: Indian Express

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सरपंच जयदीप सिंह राणा ने कहा ‘घटना होने के कुछ देर बाद रेलवे अधिकारी भी वहां पहुंचे, रेलवे कर्मचारियों ने शवों को ट्रैक से हटाया। करीब आधे घंटे तक रेल सेवा बाधित रही। ट्रैक साफ होने के बाद रेल सेवा फिर से शुरू हो सकी।’ सरपंच द्वारा शिकायत दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने मंलगवार को कहा कि उन्होंने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और जल्द ही मालगाड़ी के ड्राईवर से पूछताछ की जाएगी।

इंस्पेक्टर पीएन जाला ने कहा, ‘हम दहेज रेलवे स्टेशन से संपर्क करेंगे और यह पता करेंगे कि मालगाड़ी ट्रेन कौन चला रहा था। हम उनके बयान को दर्ज करेंगे कि आखिर हुआ क्या था? वे रेलवे ट्रैक पर खड़ी गाय के झुण्ड को क्यों नहीं देख पाए?’ हालांकि, पुलिस ने कहा कि अभी कोई भी गाय को लेकर दावा करने सामने नहीं आया है।

इंस्पेक्टर ने आगे कहा, ‘यहां जानवर पालने वाले कुछ लोग हैं, जो घटनास्थल के आसपास के इलाके में रहते हैं। हम उनसे संपर्क कर गाय के मालिक का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।’ वहीं, पश्चिमी रेलवे ने कहा कि ट्रेन चालक के बयान दर्ज किए जाएंगे

पश्चिमी रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) खेमराज मीना ने कहा, ‘यह घटना सोमवार की शाम में घटित हुई है। ट्रेन चालक ने इस घटना के बारे में भरूच रेलवे स्टेशन मास्टर को इस घटना के बारे में सूचित किया था। हमारे रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे और ट्रैक से शव को हटाया। वर्तमान में यह कहना मुश्किल है कि घटना कैसे हुई। ट्रेन चालक के बयान दर्ज किए जाएंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here