यूपी के महोबा में ट्रेन हादसा, 8 डिब्बे पटरी से उतरे, 22 यात्री हुए घायल

0

मध्य प्रदेश के जबलपुर से दिल्ली के निजामुद्दीन आ रही महाकौशल एक्सप्रेस के 8 डिब्बे गुरुवार सुबह (30 मार्च) पटरी से उतर गई है। जिससे 22 लोगों के घायल होने कि ख़बर है, घटना के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है। हादसा महोबा के कुलपहाड़ के पास हुआ है।

हादसा
फोटो- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जबलबुर से दिल्ली जा रही इस ट्रेन के डिब्बे तड़के करीब ढाई बजे पटरी से उतरे। फिलहाल रेल हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया है। ट्रेन के बिल्कुल पीछे के सात डिब्बे पटरी से उतरे जिसमें चार डिब्बे एसी के एक स्लीपर और दो जनरल डिब्बे हैं, राहत और बचाव कार्य जारी है।

महोबा के डीएम के अलावा डीआरएम झांसी और जीएम एमसी चौहान भी घटनास्थल पहुंच चुके हैं। घायलों के उपचार के लिए झांसी और महोबा से दुर्घटना राहत चिकित्सा वैन भी भेजी गई।

हादसे में कुछ यात्री मामूली रूप से घायल हुए हैं, घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। नजदीकी अस्पताल में इलाज के बाद 19 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार, इस रेल हादसे के बाद बांदा-झांसी रेल लाइन बंद हो गई है और झांसी से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है। इसके अलावा आधा दर्जन ट्रेनों का रूट बदल कर अब उन्हें कानपुर के रास्ते बांदा लाया जा रहा है।

हादसा
फोटो- ANI

रेलवे ने ग्वालियर, झांसी, बांदा और हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर हेल्पलाइन बनाए हैं ताकि यात्रियों के रिश्तेदारों को जानकारी मिल सके। झांसी- 0510-1072, ग्वालियर- 0751-1072 और बांदा- 05192-1072 में ये हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here