BJP की महारैली से मुंबई में यातायात प्रभावित, ट्विटर पर लोगों ने निकाला गुस्सा

0

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने शुक्रवार(6 अप्रैल) को 38वां स्थापना दिवस मनाया। बीजेपी के 38 वें फाउंडेशन दिवस के मौके पर मुंबई में आयोजित रैली की वजह से शहर के कुछ हिस्सों में लोगों को यातायात संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को विशेष ट्रेन से लाया गया था।

photo- NBT

समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, पार्टी ने रैली की वजह से यातायात संबंधी परेशानियों के लिए माफी मांगी। रैली को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उपनगरीय बांद्रा में संबोधित किया। अमित शाह ने करीब तीन लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

अमित शाह से जब ट्रैफिक संबंधित परेशानियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशिष शेलर ने पहले ही इसके लिए मुंबई वासियों से माफी मांग ली है। वहीं, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उनका विशेष ट्रेन दो से पांच घंटे तक विलंब हुआ क्योंकि रेलवे ने इसे समय से चलाने को प्राथमिकता नहीं दी।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष की एकजुटता की कोशिशों पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि देश में जो मोदी की बाढ़ आई है उसके डर से सांप, बिल्ली, नेवला सब मिल कर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि, ‘पूरा विपक्ष एक साथ आने की बात कर रहा है। जब बाढ़ आती है तो सब वृक्ष खत्म हो जाते हैं और एक वट वृक्ष बचता है। उसमें ही नेवला, सांप, बिल्ली और कुत्ते सब चढ़ जाते हैं। इसी तरह मोदी की बाढ़ में सब साथ आ गए हैं।’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रैली के लिए राज्यभर से करीब 3 लाख कार्यकर्ता 50,000 गाड़ियों से रैलीस्थल पहुंचें थे। शुक्रवार सुबह से ही इसके कारण मुंबई की लगभग सभी प्रमुख सड़कें जाम हो चुकी थी। वेस्टर्न एक्सप्रेस (WEH) और ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर वाहनों की कई किलोमीटर लंबी लाइन लगी रहीं।

नवभारत टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को नेताओं का स्वागत करने बाइक से एयरपोर्ट पहुंच रहे कार्यकर्ताओं के कारण WEH पर लगभग 5 घंटे तक लोग फंसे रहे। एयरपोर्ट से लेकर पहले अंधेरी और फिर बोरिवली तक भीषण जाम लगा रहा। जाम में फंसे होने के कारण किसी की फ्लाइट छूट गई तो किसी की ट्रेन। वहीं कई ऐंबुलेंस भी जाम में अटकी खड़ी रहीं।

लोगों में इस बात को लेकर काफी गुस्सा है और उन्होंने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया है। वहीं, एक यूजर ने लिखा कि, ‘मुंबई में अमित शाह की महारैली। मुंबई में ट्राफिक जाम। सरकारी बसे भाजपा कार्यकर्ताओं को लाने ले जाने में व्यस्त। आम इंसानो के लिए बस सेवा नहीं। गुंडा गर्दी है सरकारी बसो को भाजपा कार्यकर्ता और रैली में भाड़े के लोग लाने ले जाने के लिए उपयोग किया जा रहा है।’

https://twitter.com/one_by_two/status/982103109198462976?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fnavbharattimes.indiatimes.com%2Fmetro%2Fmumbai%2Fpolitics%2Fhuge-rally-in-mumbai-troubles-people-due-to-traffic-congestion%2Farticleshow%2F63639762.cms&tfw_creator=NavbharatTimes&tfw_site=navbharattimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here