तमिलनाडु सेक्स स्कैंडल: अपने लेख में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित की भूमिका का जिक्र करने पर वरिष्ठ पत्रकार गिरफ्तार

0

एक तमिल साप्ताहिक पत्रिका के संपादक को मंगलवार (9 अक्टूबर) को गिरफ्तार कर लिया गया। हवाईअड्डा के अधिकारियों ने बताया कि तमिल साप्ताहिक ‘नक्कीरन’ के संपादक और वरिष्ठ पत्रकार नक्कहीरन गोपाल को पुलिस ने हवाईअड्डा से गिरफ्तार किया। वह पुणे जा रहे थे। साप्ताहिक की वेबसाइट पर दावा किया गया है कि राज भवन की शिकायत पर गोपाल को गिरफ्तार किया गया है।

यह शिकायत विरूधुनगर स्थित एक निजी कॉलेज की सहायक प्रोफेसर निर्मला देवी के संबंध में एक लेख को लेकर थी। निर्मला देवी को अधिकारियों की यौन तुष्टि के लिए छात्राओं को कथित रूप से उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। गोपाल की गिरफ्तारी के कारणों पर पुलिस अधिकारियों ने अभी तक कुछ नहीं कहा है। इस संबंध में प्रतिक्रिया के लिए राज भवन के अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका।

तमिलनाडु की बहुचर्चित प्रोफेसर निर्मला देवी सेक्स स्कैंडल मामले में अपने लेखों में तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को कथित रूप से बदनाम करने के आरोप में गोपाल को चेन्नई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पत्रिका के कवर स्टोरी में कहा गया कि निर्मला देवी ने सीबी सीआईडी को बताया था कि उसने चार बार राज्यपाल से मुलाकात की थी। इस लेख में सवाल उठाया गया कि राज्यपाल को जांच का हिस्सा क्यों नहीं बनाया गया?

नक्कीहीरन पत्रिका की कवर स्टोरी में ‘सेक्स फोर कैश’ घोटाले में राज्यपाल और आरोपी निर्मला देवी की तस्वीरें दिखाई हैं। गिरफ्तारी राज्यपाल के कार्यालय द्वारा की गई शिकायत पर आधारित है। 59 साल के गोपाल पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए के तहत राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया। विरुधुनगर जिले के देवंगार आर्ट्स कॉलेज की सहायक प्रोफेसर निर्मला देवी को चार छात्राओं के आरोप के बाद गिरफ्तार किया गया था।

छात्राओं ने निर्मला पर आरोप लगा कि वह अच्छे अंकों और पैसे का लालच देकर मदुरै कामराज यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के साथ यौन संबंध बनाने के लिए कह रही थी। उन्होंने निर्मला देवी के साथ उनकी बातचीत के ऑडियो रिकॉर्डिंग भी पेश किए। रिकॉर्डिंग में निर्मला देवी ने दावा किया कि वह राज्यपाल समेत कई उच्च स्तरीय अधिकारियों को जानती हैं। उनके साथ मदुरै कामराज यूनिवर्सिटी में ललित कला के पूर्व शोध छात्र करुपपासामी और उसी विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर वी मुरुगन भी गिरफ्तार किए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here