21 मईः एक क्लिक में पढ़िए दिनभर की पांच बड़ी खबरें

0

आज(21 मई) दिनभर चुनाव आयोग की चुनौती पर आम आदमी पार्टी(AAP) द्वारा किया गया पलटवार सुर्खियों में रहा। इसके अलावा दिल्ली BJP में घमासान, साबरमती एक्सप्रेस ब्लास्ट में 16 साल जेल में बिताने के बाद पूर्व AMU स्कॉलर को कोर्ट द्वारा निर्दोष बताया जाना, PM मोदी की गुजरात यात्रा के विरोध में हार्दिक पटेल का मुंडन और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू के तीन तलाक पर दिए दिया गया बयान चर्चा में रहा। सभी खबरें पढ़ें एक क्लिक में:-चुनाव आयोग की चुनौती पर AAP का पलटवार, कहा- बिना EVM खोले क्या कोई मंत्र पढ़कर हैक करेगा?

चुनाव आयोग की चुनौती पर आम आदमी पार्टी(AAP) ने पलटवार किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि अगर EVM को खोलने नहीं देंगें उसके पुर्जे को समझने नहीं देंगे तो मंत्र पढ़कर बाहर से तो EVM को हैक तो किया नहीं जा सकता। बता दें कि चुनाव आयोग ने कहा है कि 3 जून से राजनीतिक दलों को EVM से छेड़छाड़ साबित करने का मौका मिलेगा। (पूरी खबर)

फोटो: HT

दिल्ली BJP में घमासान: विजय गोयल की कार्यक्रम में शामिल हुए पार्षदों से मनोज तिवारी नाराज, करेंगे कार्रवाई

किस राजनीतिक पार्टी में कब घमासान शुरू हो जाए, यह कोई नहीं जानता। पहले हम आम आदमी पार्टी(AAP) में जिस प्रकार के घमासान को देख रहे थे, ठीक वैसी ही जंग इन दिनों MCD चुनावों में प्रचंड जीत के बाद दिल्ली बीजेपी के अंदर देखने को मिल रहा है। ये लड़ाई दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल के बीच चल रही है। (पूरी खबर)

फोटो: The Indian Express

साबरमती एक्सप्रेस ब्लास्ट: 16 साल जेल में बिताने के बाद पूर्व AMU स्कॉलर बरी, कोर्ट ने निर्दोष करार दिया

16 साल से जेल में बंद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का पूर्व स्कॉलर और संदिग्ध हिजबुल मुजाहिद्दीन ऑपरेटर गुलजार अहमद वानी को बाराबंकी की एक अदालत ने शनिवार(20 मई) को 2000 में साबरमती एक्सप्रेस में हुए ब्लास्ट का षडयंत्र रचने के आरोप से बरी कर दिया है। इस धमाके में नौ लोग मारे गए थे और कई अन्य जख्मी हो गए थे। (पूरी खबर)

फाइल फोटो: PTI

PM मोदी की गुजरात यात्रा के विरोध में हार्दिक पटेल ने करवाया मुंडन

गुजरात में पाटीदार आंदोलन भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के लिए हर रोज एक नई मुश्किल खड़ा कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे के ठीक एक दिन पहले गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने मुंडन करवाकर बीजेपी के खिलाफ विरोध दर्ज कराया है। उनके साथ 150 अन्य पाटीदार समर्थकों ने भी बाल मुंड़वाए हैं। (पूरी खबर)

(Photo Source: Twitter)

मुस्लिम समाज तीन तलाक की प्रथा बदल दे, अन्यथा कानून ला सकती है सरकार: वेंकैया नायडू

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का कहना है कि मुस्लिम समुदाय अगर तीन तलाक की प्रथा को ‘बदलने’ में विफल रहता है तो सरकार कदम उठा सकती है और इसको प्रतिबंधित करने के लिए कानून बना सकती है। अमरावती में एक सभा को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि मुद्दे को देखना समाज पर निर्भर करता है और अच्छा होगा अगर (मुस्लिम) समाज खुद ही इस प्रथा को बदल दे। (पूरी खबर)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here