18 मईः एक क्लिक में पढ़िए दिनभर की पांच बड़ी खबरें

0

आज(18 मई) दिनभर कुलभूषण जाधव का मामला चर्चा में रहा। इसके अलावा केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे और बॉलिवुड की मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का निधन, गौमूत्र से होते है क्या फायदे जानने के लिए मोदी सरकार द्वारा बनाई गई कमेटी और बड़े उद्योग घरानों की कर्ज माफी पर BJP सांसद वरुण गांधी द्वारा उठाए गए सवाल चर्चा में रहा। सभी खबरें पढ़ें एक क्लिक में:-

आखिरी फैसला आने तक इंटरनेशनल कोर्ट ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगाई रोक     

अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) ने जाधव की फांसी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा कि जब तक अंतरराष्ट्रीय न्यायालय अपना आखिरी फैसला नहीं दे देती तब तक जाधव की फांसी पर रोक रहेगी। साथ ही कोर्ट ने कहा कि फैसला ना मानने की हालत में पाकिस्तान पर प्रतिबंध लग सकता है। हालांकि, पाकिस्तान ने इंटरनेशनल कोर्ट का फैसला मानने से इनकार कर दिया है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

केंद्रीय वन एवं पर्यावरण राज्‍यमंत्री अनिल माधव दवे का निधन

केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) अनिल माधव दवे का दिल का दौरा पड़ने से गुरुवार(18 मई) को निधन हो गया है। यह जानकारी सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दिया। उन्‍होंने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकांउट से जानकारी दी कि वन एवं पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे नहीं रहे। माधव 60 साल के थे। प्रधानमंत्री ने बताया कि वह बुधवार(17 मई) रात तक उनके साथ बैठक में मौजूद थे। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन

बॉलिवुड की मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का गुरुवार(18 मई) को दिल का दौरा पड़ने ने निधन हो गया। खबर है कि बीती रात को 3 बजकर 15 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्‍पताल में अंतिम सांसें लीं। 59 साल की उम्र में उनका निधन हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेत्री रीमा लागू के निधन पर शोक व्यक्त किया।(पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

Reema Lagoo
फोटो: The Indian Express

गौमूत्र से होते है क्या फायदे जानने के लिए मोदी सरकार ने बनाई कमेटी

मोदी सरकार ने गाय के मूत्र से होने वाले फायदों को जानने के लिए केन्द्रीय मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर दिया है। इसके अलावा कमेटी में सरकार की विभिन्न विज्ञान संबंधी संस्थाओं के प्रमुखों को सदस्य के रूप में इस कमेटी में शामिल किया गया है। भारत सरकार के विज्ञान एवं तकनीक मंत्रालय ने “नेशनल स्टीयरिंग कमिटी” का गठन किया है। जिसमें पंचगव्य के महत्व का अध्ययन किया जाना है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

गौमूत्र

बड़े उद्योग घरानों की कर्ज माफी पर BJP सांसद वरुण गांधी ने उठाए सवाल

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) सांसद वरुण गांधी ने देश में बड़े उद्योग घरानों की कर्ज माफी पर सवाल खड़ा करते हुए देश में भारी आर्थिक असमानता और कई राज्यों में कर्ज से ग्रस्त किसानों के आत्महत्या करने पर दुख जताया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा न्यायालय परिसर में ‘न्याय का वास्तविक अर्थ’ विषय पर आयोजित एक संगोष्ठी में सुल्तानपुर से सांसद ने कहा कि वर्ष 2001 से इस देश में अलग-अलग सरकारों ने करीब तीन लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

फाइल फोटो।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here