सुबह से लापता प्रवीण तोगड़िया अहमदाबाद में बेहोशी की हालत में मिले, अस्पताल में भर्ती

0

सोमवार (15 जनवरी) सुबह से लापता विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया देर रात अहमदाबाद के शाही बाग इलाके में बेहोशी की हालत में पाए गए। बता दें कि तोगड़िया सोमवार सुबह 10 बजे से गायब थे। तोगड़िया कहां हैं इसके बारे में VHP कार्यकर्ताओं को भी पता नहीं था।जिसको लेकर वीएचपी उन्होंने प्रदर्शन भी किया था। फिलहाल तोगड़िया अहमदाबाद के शाहीबाग इलाके के चंद्रमणि अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक तोगड़िया सुबह अपने घर से बिना सुरक्षा के ऑटो से निकले थे। तोगड़िया के गायब होने के बाद वीएचपी ने दावा किया था कि राजस्थान पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया लेकिन पुलिस ने इस बात से इनकार किया।

अहमदाबाद के चंद्रमणि अस्पताल के डॉक्टर रूप कुमार अग्रवाल ने बीबीसी को बताया कि तोगड़िया को 108 नंबर की इमरजेंसी एंबुलेंस सेवा बेहोशी की हालत में अस्पताल लेकर आई थी। डॉक्टर अग्रवाल के मुताबिक जब वह अस्पताल में लाए गए थे तो वो बेहोशी की हालत में थे, उनका शुगर लेवल काफी नीचे था। डॉक्टर अग्रवाल के मुताबिक वो अभी बोलने की हालत में नहीं हैं लेकिन खतरे से बाहर हैं।

बीबीसी के मुताबिक राजस्थान की गंगापुर कोर्ट ने दंगे के एक मामले को लेकर तोगड़िया के ख़िलाफ़ समन जारी किया था। कई बार ज़मानती वॉरंट जारी होने के बाद भी वो कोर्ट में हाज़िर नहीं हुए जिसके बाद कोर्ट ने ग़ैर-ज़मानती वॉरंट जारी किया था। इसके बाद राजस्थान पुलिस सोमवार को अहमदाबाद के सोला पुलिस स्टेशन उन्हें गिरफ़्तार करने पहुंची थी, लेकिन वह घर पर नहीं मिले और पुलिस वापस चली गई।

इससे पहले VHP ने दावा किया था कि राजस्थान पुलिस ने एक प्रकरण के सिलसिले में 62 वर्षीय तोगड़िया को हिरासत में लिया है लेकिन पुलिस ने इस बात से इनकार किया। स्थानीय सोला थाने के अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान पुलिस का एक दल एक पुराने मामले में सरकारी अधिकारी द्वारा लागू आदेश की अवज्ञा करने से जुड़ी आईपीसी की धारा 188 के तहत तोगड़िया के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट की तामील करने सोमवार को आया था लेकिन विहिप नेता अपने आवास पर नहीं मिले।

Rifat Jawaid on the revolt by Supreme Court judges

Posted by Janta Ka Reporter on Friday, 12 January 2018

विहिप कार्यकर्ताओं ने सोला थाने का घेराव किया, नारे लगाए और गांधीनगर जाने वाले राजमार्ग पर यातायात अवरुद्ध कर पुलिस से तत्काल तोगड़िया का पता लगाने की मांग की। बीजेपी प्रवक्ता जय शाह ने दावा किया कि तोगड़िया को एक पुराने मामले में राजस्थान पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है। मामले को लेकर शाम को करीब 4 बजे वीएचपी कार्यकर्ताओं ने सोला पुलिस स्टेशन का घेराव करते हुए हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी।

वहीं भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आलोक कुमार वशिष्ठ ने कहा कि, ‘‘हमारी टीम ने तोगड़िया को गिरफ्तार नहीं किया है। मेरी सूचना के मुताबिक गंगापुर (राजस्थान) का पुलिस दल गिरफ्तारी वारंट की तामील किए बिना लौट रहा है क्योंकि तोगड़िया अहमदाबाद में नहीं मिले। यह अफवाह है कि तोगड़िया हमारी हिरासत में हैं जो बिल्कुल भी सही नहीं है।’’

गंगापुर राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में है और राज्य पुलिस की भरतपुर रेंज के अधिकार क्षेत्र में आता है। सोला पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान पुलिस ने तोगड़िया के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की तामील कराने में उनकी मदद मांगी थी लेकिन वह नहीं मिले।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here