आज के अख़बार-10 साल के बच्‍चे ने पीएम मोदी से कहा- दुनिया घूम रहे हो, कभी हमारे गांव भी आओ लोग मर रहे हैं

0

“10 साल के बच्‍चे ने पीएम मोदी से कहा- दुनिया घूम रहे हो, कभी हमारे गांव भी आओ लोग मर रहे हैं” के शीर्षक के तहत ये खबर आज जनसत्ता में छपी.

ओडिशा के एक 10 साल के बच्‍चे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मदद के लिए खत लिखा है। 10 साल के उमेश माधी ने पत्र में लिखा, ”हमारी जान बचाइए। जापानी बुखर से मेरे काफी दोस्‍तों की मौत हो चुकी है। आप पूरी दुनिया में घूम रहे हैं। क्‍या आप हमारे गांव नहीं आ सकते। देखिए यहां किस तरह से बच्‍चे मर रहे हैं।”

पूरी रिपोर्ट पढ़ने केलिए यहाँ क्लिक करें 

दैनिक भास्कर की एक खबर में आज से शुरू होने वाले ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे के भारत दौरे को प्रमुखता दी गयी है, शीर्षक है, “ब्रिटिश PM का भारत दौरा आज से: एजेंडे में माल्या समेत 5 मुद्दे, FICCI ने कहा- ट्रेड में दोगुना नुकसान का खतरा”

Also Read:  भारत में छह साल में महिलाओं की बोर्ड में संख्या हुई दोगुनी

ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे 3 दिन की अपनी पहली भारत विजिट पर रविवार को नई दिल्ली पहुंचेंगी। ब्रेग्जिट के बाद यूरोप के बाहर भी उनका यह पहला दौरा है। मे के साथ एक बड़ा बिजनेस डेलीगेशन भी होगा। बातचीत के एजेंडे में विजय माल्या के प्रत्यर्पण समेत 5 मुद्दे हो सकते हैं। इस बीच, फिक्की ने दोनों देशों के बायलैट्रल ट्रेड को लेकर वॉर्निंग दी है।

पूरी रिपोर्ट पढ़ने केलिए यहाँ क्लिक करें

“जेल में विधायक ने दी मटन पार्टी, जेलर हुआ बर्खास्त” के शीर्षक के तहत ये खबर आज अमर उजाला में छपी.

बिहार शरीफ जेल में बंद विधायक के लिए मटन पार्टी की गाज आखिरकार जेलर अधिकारियों पर गिर ही गई। सरकार ने सहायक जेलर समेत कई जेल कर्मियों को नौकरी से निकाल दिया है। साथ ही कई कर्मचारियों को निलंबित भी किया गया है। पुलिस मुख्यालय ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि बिहार शरीफ जेल में हुई होली की पार्टी के मामले में जेल मुख्यालय ने तत्कालीन सहायक जेलर राम नंदन पंडित समेत तीन जेल कर्मियों को दोषी पाने के बाद सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

पूरी रिपोर्ट पढ़ने केलिए यहाँ क्लिक करें

Also Read:  VIDEO: रणदीप हुड्डा और पूजा भट्ट ने बनाया गंदगी का वीडियो, कहा- यह देखों हमारे देश का विकास

दैनिक जागरण की एक खबर का शीर्षक था ‘मंडी में ब्यास नदी में गिरी बस, 18 लोगों की मौत”

मंडी में एक बड़ा बस हादसा हो गया। चंडीगढ़-मनाली एनएच में मंडी के बिंद्राबनी चेक पोस्ट के समीप एक निजी बस के ब्यास नदी में गिर जाने से 18 लोगों की मौत हो गई हैं। इनमें दो महिलाएं व 16 पुरुष शामिल हैं। बस में करीब 50 यात्री सवार बताए जा रहे थे।

Photo: Jagran
Photo: Jagran

पूरी रिपोर्ट पढ़ने केलिए यहाँ क्लिक करें

Also Read:  बच्ची से दुष्कर्म मामले में 2 गिरफ्तार

“महाराष्ट्र: किसानों के परिवार को नहीं मिला पूरा मुआवजा” ये खबर है नवभारत टाइम्स की जिसमें कहा गया है कि किस तरह अच्छी बारिश और लहलहाती खेती के बावजूद किसानों द्वारा आत्महत्या की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। इस साल अगस्त तक 2,053 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। दूसरी ओर, बीजेपी सरकार ने आत्महत्या करने वाले किसान परिवार को दी जाने वाली मदद राशि एक लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये करने की घोषणा 18 महीने पहले की थी। परंतु अब तक उस पर अमल नहीं किया गया। इस पर विपक्ष सरकार के खिलाफ आगामी शीतकालीन सत्र में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने जा रहा है।

पूरी रिपोर्ट पढ़ने केलिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here