PM मोदी ने अपने मंत्रियों से मांगा 3 महीने की यात्रा का ब्योरा, जानिए क्यों?

0
3

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सभी मंत्रियों से पिछले तीन महीने के दौरान की गई सभी यात्राओं का ब्योरा देने को कहा है। इस कवायद का उद्देश्य यह जानना है कि क्या इन मंत्रियों ने नोटबंदी और अन्य पहल को बढ़ावा दिया या नहीं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन सभी मंत्रियों को सोमवार तक इस बारे में जानकारी देने को कहा गया है। साथ ही ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को इस काम के लिए मंत्रालयों के साथ समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया गया है। माना जाता है कि पीएम ने हाल ही में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्देश दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, सभी मंत्रियों को पिछले तीन महीने के दौरान उनकी शहर से बाहर की यात्रा के कार्यक्रमों का विवरण देने को कहा गया है। विवरण के दौरान यह जानकारी मांगी गई है कि जो मंत्री यात्रा पर नहीं थे तो उन्हें यह उल्लेख करना चाहिए कि यदि वे दिल्ली में थे तो क्या वे कार्यालय गए।

दरअसल, नोटबंदी के बाद पीएम ने अपने मंत्रियों को निर्देश दिया था कि वे अपने क्षेत्र में घूम-घूमकर लोगों को नोटबंदी के फायदों के बारे में बताएं। अब मोदी इस बात का अध्यन करना चाहते हैं कि किस मंत्री ने उनकी बात पर कितना अमल किया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here