टीपू सुल्तान की जयंती पर हिंसक विरोध, एक की मौत

0

कर्नाटक के कोडगु में टीपू सुल्तान की जयंती समारोह के खिलाफ विरोध कर रहे विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए। इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए लाठी चार्ज कर दिया। इस दौरान वीएचपी के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए।

दरअसल मंगलवार को हमेशा की तरह इस साल भी टीपू सुल्तान जयंती समारोह का आयोजन किया गया था। लेकिन इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं  ने वहां पहुंचकर इस आयोजन का विरोध शुरू कर दिया और नारेबाजी करने लगे।

पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने थोड़ी देर बाद विहिप कार्यकर्ता हिंसक हो गए। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस और आयोजन स्थल की तरफ पथराव शुरू कर दिया। जिससे वहां अफरा तफरा मच गई। पथराव में विहिप के स्थानीय संगठन मंत्री को चोट लग गई।  गंभीर हालत देखते हुए उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

साथ ही पुलिस के लाठी चार्ज करने के दौरान तीन लोगों के घायल होने की भी खबर है। पुलिस तनावपूर्ण हालात को देखते हुए इलाके में धारा 144 लगा दी है और हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

 

 

LEAVE A REPLY