EXCLUSIVE: SDM के रूप में अपनी पहली पोस्टिंग पर टीना डाबी खान ने शेयर किए अनुभव, चुनावी तैयारियों को लेकर भी IAS टॉपर ने की बात

0

2016 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) परीक्षा की टॉपर रहीं टीना डाबी खान और दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर-उल-शफी खान का इश्क शादी के पवित्र बंधन में बंधने के बाद से ही दोनों मीडिया की सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर की हसीन वादियों में दोनों की प्रेम कहानी शादी के बंधन में तब्दील हो गई थी। इस शादी के बाद से टीना डाबी के सोशल मीडिया पर फ्लॉवर्स की संख्या में भी इजाफा देखने को मिला है। इन दिनों टीना किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटिज से कम नहीं है।

Congress 36 Advertisement

 

फिलहाल, IAS टॉपर टीना डाबी राजस्थान के भीलवाड़ा में एसडीएम बन गई हैं। पिछले महीने 26 अक्टूबर को भीलवाड़ा में एसडीएम के रूप में टीना की नियुक्ति हुई है। इससे पहले वह भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय में बतौर सहायक सचिव के तौर पर काम कर रही थीं। आपको बता दें कि राजस्थान और तेलंगाना में एक साथ सात दिसंबर को मतदान होनी है। जबकि 11 दिसंबर को मतगणना होगी और इसी दिन नतीजे आएंगे।

टीना की एसडीएम के रूप में पहली पोस्टिंग विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुई है, जिस वजह से उनकी जिम्मेदारियां काफी बढ़ गई हैं। अपनी पहली पोस्टिंग के दौरान अपने अनुभव और आगामी चुनावी तैयारियों को लेकर टीना ने ‘जनता का रिपोर्टर’ से एक्सक्लूसिव बातचीत की हैं। फोन पर बातचीत में उन्होंने बताया कि वह अन्य अधिकारियों की तरह कुछ अलग नहीं कर रही हैं, लेकिन उनकी पूरी कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

टीना डाबी खान ने कहा, “राजस्थान इलेक्शन को लेकर वह कोई विशेष कार्यक्रम नहीं चला रही हैं। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार हम बस भीलवाड़ा के मतदाताओं को वोटिंग के लिए जागरूक कर रहे हैं। जिले के सभी अधिकारियों को मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करना चाहिए। हम चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे कि भीलवाड़ा की जनता ज्यादा से ज्यादा मतदान केंद्र तक पहुंचे। मैं कुछ ऐसा अलग नहीं कर रही हूं जिसका आप लोग (पत्रकार) न्यूज बनाएं।”

“एसडीएम के रूप में काम कर कैसा लग रहा है?” इस सवाल के जवाब में IAS टॉपर ने कहा, “बहुत ही शानदार अनुभव है। आम जनता के बीच काम कर बहुत अच्छा लग रहा है। लोगों की समस्याओं का जब समाधान हो जाता है तो संतुष्टि मिलती है। हालांकि मैं ट्रेनिंग के दौरान एसडीएम के रूप में कार्य कर चुकी हूं। हां, लेकिन आधिकारिक तौर पर एसडीएम के तौर पर यह मेरी पहली पोस्टिंग हैं। जनता की सेवा कर अच्छा लग रहा है। मेरी पहली प्राथमिकता अब आगामी चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान कराना है।”

आपको बता दें कि टीना डाबी ने हाल ही में अपने सरनेम के साथ ‘खान’ जोड़ा है। दरअसल, टीना ने अब तक अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर ‘दिल्ली वासी, कश्मीरी बहू, आईएएस, लिखा था।’ लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने नाम के साथ ‘खान’ भी जोड़ दिया है। जिससे पता चलता है कि उसका नया नाम ‘टीना डाबी ख़ान’ है। इसके साथ ही अब इंस्टाग्राम और ट्विटर ने टीना डाबी का पेज वेरीफाई कर दिया है।

गौरतलब है कि टीना हिंदू और उनके पति आमिर मुस्लिम हैं। इसी वजह से दोनों के इस रिश्ते को कई हिंदू संगठनों ने ‘लव जिहाद’ का नाम दिया था। कश्मीर के रहने वाले अतहर ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया था। टीना डाबी दिल्‍ली की रहने वाली हैं। टीना ने 22 साल की उम्र में अपने पहले ही प्रयास में ही यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली थी।

Congress 36 Advertisement

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here