टीना डाबी खान के फर्जी फेसबुक पेज से की गई नागरिकता संशोधित कानून की आलोचना, IAS टॉपर ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

0

2016 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) परीक्षा की टॉपर रहीं टीना डाबी खान ने कहा है कि कुछ शरारती तत्वों ने नागरिकता संशोधित कानून पर टिप्पणी करने के लिए उनके नाम से एक फर्जी फेसबुक पेज बनाया है। वर्तमान में भीलवाड़ा में एसडीएम के पद पर कार्यरत IAS टॉपर टीना डाबी ने कहा है कि उन्होंने नागरिकता कानून के पक्ष में या उसके खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की है। इस बीच, टीना डाबी की PA ने बताया कि फर्जी फेसबुक पेज को लेकर उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है।

टीना डाबी खान
फाइल फोटो

गौरतलब है कि, नागरिकता संशोधित कानून को लेकर राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में विरोध-प्रदर्शन चल रहा है। इस बीच, कुछ उपद्रवियों ने फेसबुक पर आईएएस टॉपर टीना डाबी खान का फर्जी फेसबुक पेज बनाया। उस पेज पर नागरिकता संशोधित कानून और सरकार की आलोचना की गई। यह पोस्ट देखकर सभी को लगा कि आईएएस अधिकारी टीना डाबी भी इस कानून का विरोध कर रही हैं। लेकिन जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने पेज को फर्जी बताया।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आईएएस अधिकारी टीना डाबी खान ने कहा कि उनके नाम से जो फेसबुक पेज है और उसपर नागरिकता संशोधित कानून को लेकर जो भी फैलाया जा रहा है, वो पूरी तरह से फर्जी है और इस पोस्ट के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करेगी।

वहीं, ‘जनता का रिपोर्टर’ से बात करते हुए टीना डाबी की PA (खुशबू) ने कहा कि, “आईएएस अधिकारी टीना डाबी अभी उपचुनाव ड्यूटी में व्यस्त है।” हालांकि खुशबू ने कहा कि, “उनके (टीना डाबी) नाम से जो फेसबुक पेज है और उसपर नागरिकता संशोधित कानून को लेकर जो भी फैलाया जा रहा है, वो पूरी तरह से फर्जी है।”

साथ ही खुशबू ने बताया कि, “मैंम (टीना डाबी) ने उसके लिए स्थानीय पुलिस के साइबर सेल में कल (मंगलवार) रात को शिकायत दर्ज करवा दी है, लेकिन इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। जो भी फेसबुक पेज है, वो शायद उनके किसी फैंस से बना दिया होगा।”

बता दें कि, मंगलवार को ‘फर्जी’ सोशल मीडिया पेज से एक हिंदी संदेश वायरल हुआ, जिसने नागरिकता (संशोधन) कानून, 2019 की आलोचना की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here