भारत ने आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया: टाइम्स नाउ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे दिया जीत का श्रेय, सोशल मीडिया पर जमकर हुआ ट्रोल

0

भारत ने शनिवार (2 फरवरी) को हैदराबाद स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। ‘सुपर फिनिशर’ महेंद्र सिंह धोनी और ‘भरोसेमंद’ केदार जाधव ने गेंदबाजों की मेहनत का पूरा सम्मान प्रदान करते हुए भारत को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया पर छह विकेट से जीत दिलाई।

टाइम्स नाउ

केदार जाधव (नाबाद 81) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 59) की जोड़ी ने एक बार फिर संघर्षपूर्ण साझेदारी करते हुए पहले वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार की तरफ बढ़ती दिख रही भारतीय टीम को छह विकेट से जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 236 रन बनाए। भारत ने 48.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 240 रन बनाए और 10 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत के बाद अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाउ सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहा है। दरअसल, टाइम्स नाउ ने भारत की इस शानदार जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे दिया। टाइम्स नाउ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस न्यूज को ब्रेक किया गया और लिखा गया है, @PMOIndia (प्रधानमंत्री कार्यालय) ने पहले वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया।

 

बता दें कि @PMOIndia प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आधिकारिक ट्विटर हैंडल है। इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स अपने-अपने अंदाज में जमकर मजा ले रहे हैं। हालांकि फिलहाल ट्रोल होने के बाद टाइम्स नाउ द्वारा इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया है। लेकिन ट्वीट डिलीट करने के बावजूद उसका स्क्रीनशॉट शेयर लोग टाइम्स नाउ से निशाना साधते हुए मजाक उड़ा रहे हैं।

देखिए, लोगों के ट्वीट्स:

बता दें कि भारत के सामने बड़ा लक्ष्य नहीं था, लेकिन कप्तान विराट कोहली (45 गेंदों पर 44) सहित शीर्ष क्रम के चार विकेट 99 रन पर निकलने के कारण वह बैकफुट पर था। धोनी (72 गेंदों पर नाबाद 59, छह चौके, एक छक्का) और जाधव (87 गेंदों पर नाबाद 81, नौ चौके, एक छक्का) ने ऐसे समय में परिस्थिति के अनुरूप बल्लेबाजी करके पांचवें विकेट के लिये 141 रन की अटूट साझेदारी की। इससे भारत चार विकेट पर 240 रन बनाकर जीत दर्ज करने और पांच मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त बनाने में सफल रहा।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने पेशेवराना अंदाज में गेंदबाजी करके आस्ट्रेलिया को खुलकर बल्लेबाजी नहीं करने दी। आस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले उस्मान ख्वाजा (76 गेंदों पर 50) और ग्लेन मैक्सवेल (51 गेंदों पर 40) भी भारतीय आक्रमण के सामने सहज होकर नहीं खेल पाये। एलेक्स कैरी (नाबाद 36) और नाथन कूल्टर नाइल (28) के बीच सातवें विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी से आस्ट्रेलिया सात विकेट पर 236 रन तक ही पहुंच पाया। दूसरा वनडे पांच मार्च को नागपुर में खेला जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here