टाइम मैगजीन पोल: 100 प्रभावशाली व्यक्तियों में शीर्ष पर फिलीपींस के राष्ट्रपति, PM मोदी को नहीं मिला एक भी वोट

0

हमेशा विवादों में रहने वाले फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते को टाइम मैगजीन के रीडर्स पोल में 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में पहला स्थान हासिल हुआ है, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा। दुतर्ते टाइम्स 100 रीडर्स पोल में लगातार आगे रहे थे।

फाइल फोटो।

यह एक ऑनलाइल सर्वे है जिसमें प्रकाशक ने अपने पाठकों से उन लोगों के लिए वोट करने को कहा था, जिन्हें इस वर्ष टाइम की 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल किया जाना चाहिए। 100 प्रभावशाली लोगों की अंतिम अधिकारिक लिस्ट का फैसला टाइम मैगजीन के एडिटर्स द्वारा किया जाएगा और फाइनल लिस्ट का ऐलान 20 अप्रैल को होगा।

Also Read:  शरद यादव गुट ने नीतीश कुमार को हटा छोटू वसावा को बनाया JDU का कार्यकारी अध्यक्ष

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा तथा कई लोगों के खिलाफ अशिष्ट टिप्पणियां करने वाले रॉड्रिगो दुतेर्ते को रविवार आधी रात को बंद हुए मतदान में ‘हां’ में पांच प्रतिशत वोट मिले। मोदी का नाम भी सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की वार्षिक सूची में संभावित उम्मीदवार के तौर पर शामिल किया गया था, हालांकि उनके पक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा।

Also Read:  क्या राहुल गांधी ने शुरू की मिशन 2019 की तैयारी? तेजस्वी यादव के साथ 'लंच' पर की चर्चा

पोल में दिखाया गया कि मोदी के साथ ही माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला, इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, वाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर, अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका और उनके पति जेरड कुश्नर के पक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा।

Also Read:  अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक को हिरासत में लिया गया

बता दें कि साल 2016 में फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ अन्य वैश्विक नेताओं के खिलाफ टिप्पणी की थी। इतना ही नहीं अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा के खिलाफ तो उन्होंने निंदनीय टिप्पणी करते हुए भद्दी गाली तक दी थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here