टाइम मैगजीन पोल: 100 प्रभावशाली व्यक्तियों में शीर्ष पर फिलीपींस के राष्ट्रपति, PM मोदी को नहीं मिला एक भी वोट

0

हमेशा विवादों में रहने वाले फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते को टाइम मैगजीन के रीडर्स पोल में 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में पहला स्थान हासिल हुआ है, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा। दुतर्ते टाइम्स 100 रीडर्स पोल में लगातार आगे रहे थे।

फाइल फोटो।

यह एक ऑनलाइल सर्वे है जिसमें प्रकाशक ने अपने पाठकों से उन लोगों के लिए वोट करने को कहा था, जिन्हें इस वर्ष टाइम की 100 सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल किया जाना चाहिए। 100 प्रभावशाली लोगों की अंतिम अधिकारिक लिस्ट का फैसला टाइम मैगजीन के एडिटर्स द्वारा किया जाएगा और फाइनल लिस्ट का ऐलान 20 अप्रैल को होगा।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा तथा कई लोगों के खिलाफ अशिष्ट टिप्पणियां करने वाले रॉड्रिगो दुतेर्ते को रविवार आधी रात को बंद हुए मतदान में ‘हां’ में पांच प्रतिशत वोट मिले। मोदी का नाम भी सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्तियों की वार्षिक सूची में संभावित उम्मीदवार के तौर पर शामिल किया गया था, हालांकि उनके पक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा।

पोल में दिखाया गया कि मोदी के साथ ही माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला, इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, वाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर, अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका और उनके पति जेरड कुश्नर के पक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा।

बता दें कि साल 2016 में फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ अन्य वैश्विक नेताओं के खिलाफ टिप्पणी की थी। इतना ही नहीं अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा के खिलाफ तो उन्होंने निंदनीय टिप्पणी करते हुए भद्दी गाली तक दी थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here