वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले NDA उम्मीदवार तुषार वेल्लापल्ली धोखाधड़ी के मामले में UAE में गिरफ्तार

0

केरल के वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने वाले तुषार वेल्लापल्ली को दुबई से गिरफ्तार किया गया है। तुषार वेल्लापल्ली की गिरफ्तारी एक धोखाधड़ी मामले में हुई है। दुबई पुलिस ने तुषार वेल्लापल्ली के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया है।

तुषार वेल्लापल्ली
फाइल फोटो: तुषार वेल्लापल्ली

वेल्‍लापल्‍ली को यूएई में करीब 1 करोड़ दिरहम का चेक बाउंस होने के मामले में गिरफ्तार किया गया है, जो राशि भारतीय मुद्रा में करीब 19.5 करोड़ रुपये के बराबर है। बताया जा रहा है कि यह मामला करीब 10 साल पुराना है। उन्‍होंने एक कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी को यह चेक जारी किया था, जो बाउंस हो गया था। इस मामले में उनके खिलाफ दो दिन पहले ही शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए यूएई उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया। वेल्लापल्ली को दुबई के नजदीक अजमान में गिरप्तार किया गया है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि उन्हें फंसाया गया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर इस मामले में दखल देने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने लिखा, ‘हिरासत में रहते हुए उनकी भलाई और स्वास्थ्य के बारे में चिंता व्यक्त करता हूं। कानून की सीमा के भीतर हर संभव मदद उन्हें उपलब्ध कराई जानी चाहिए।’

तुषार वेल्‍लापल्ली लोकसभा चुनाव के दौरान सुर्खियों में आए थे, जब वायनाड से एनडीए ने उन्‍हें राहुल गांधी के खिलाफ अपना उम्‍मीदवार बनाया था। इस चुनाव में हालांकि उनकी हार हुई और राहुल गांधी रिकॉर्ड मतों से जीते, इस चुनाव से उन्‍हें राष्‍ट्रीय स्‍तर पर पहचान मिली। राहुल गांधी को 12 लाख से ज्यादा वोट मिले थे, जबकि वेल्लापल्ली को केवल 78,816 वोट ही मिल पाए थे।

वेल्लापल्ली राजनीतिक पार्टी भारत धर्म जन सेना (BDJS) के प्रमुख हैं और उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सहयोगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here