यूपी-बिहार और झारखंड में आंधी-तूफान का कहर, करीब 40 लोगों की मौत, कई घायल

0

उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के कई इलाकों में सोमवार शाम को आए आंधी-तूफान में कई लोगों मौत हो गई। तीनों राज्यों में आंधी-तूफान की चपेट में आकर करीब 40 लोगों की मरने की ख़बर है।

photo- india watch

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आंधी-तूफान से बिहार में कुल 17 लोगों की मौत की खबर है। वहीं, झारखंड में 13 लोगों की जान चली गई। सोमवार को आए तूफान की वजह से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों आंधी व बिजली की चपेट में आकर 9 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। बिहार के गया, कटिहार और औरंगाबाद में सबसे ज्यादा तबाही हुई है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, सूचना विभाग के प्रधान सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि उन्नाव जिले में सोमवार को बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल हो गये। उन्होंने बताया कि कानपुर और राय बरेली से भी दो-दो लोगों के मारे जाने की सूचना है। अवस्थी ने कहा, संबंधित जिलाधिकारियों को राहत कार्य करने तथा 24 घंटे के भीतर राहत मुहैया कराने को कहा गया है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार में आंधी-पानी, बिजली और दीवार गिरने से जानमाल का भारी नुकसान हुआ है। यहां सबसे ज्यादा नुकसान औरंगाबाद में हुआ है जहां 5 लोग आंधी-पानी की चपेट में आ गए। इसके अलावा कटिहार, नवादा, मुंगेर और रोहतास में भी जानमाल के नुकसान की खबरें है। वहीं, झारखंड में 13 लोगों की मौत हो गई है और 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here