उत्तर प्रदेश: लखीमपुर खीरी में तीन साल की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या, 20 दिन में तीसरी घटना

0

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के सिंहाई इलाके के एक गांव में तीन साल की बच्ची का क्षत-विक्षत शव गुरुवार को गन्ने के खेत मिला। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि बच्ची के साथ रेप के बाद उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। बच्ची के परिजनों का आरोप है कि पुरानी रंजिश के कारण यह हत्या हुई। बता दें कि, लखीमपुर खीरी जिले में 20 दिन में यह रेप की तीसरी वारदात है।

लखीमपुर खीरी

पुलिस ने बताया कि शव बच्ची के गांव में उसके घर के पास के एक गन्ने के खेत से बरामद हुआ है। बच्ची बुधवार को अपने घर के बाहर खेल रही थी, फिर वही से रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। परिजनों ने आसपास तलाश की लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चला। बच्ची के पिता ने अपनी शिकायत में गांव में रहने वाले लेखराम पर आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि पुरानी दुश्मनी में उनकी बेटी को किडनैप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। गुरुवार को बच्ची के शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी।

घटना लखीमपुर, थाना सिंगाही क्षेत्र की है। बच्ची बुधवार सुबह 10 बजे घर के बाहर खेल रही थी और वहीं से गायब हो गई थी। गुरुवार को उसका शव गांव के पास ही गन्ने के खेत में मिला। घटना में पुलिस ने गांव के ही लेखराम के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की थी। देर रात तीन डॉक्टरों के पैनल ने बालिका के शव का पोस्टमार्टम किया, जिसमें दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है।

लखीमपुरखीरी में एक महीन के अंदर लड़कियों से रेप और हत्या की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। 14 अगस्त को खीरी जिले के पकरिया गांव निवासी 13 वर्षिया की दलित बच्ची का शव मिलने से हड़कंप मच गया था। बच्ची का शव गांव के खेत के पास से बरामद किया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची की गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई थी।

बीते अगस्त महीने में दूसरी बड़ी वारदात फार्म भरने गई छात्रा के साथ घटी थी। बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने गई इंटर की दलित छात्रा की लाश 25 अगस्त की सुबह गांव के बाहर तालाब के पास बरामद हुई थी। छात्रा के कपड़े फटे हुए हैं व गले पर चाकू से रेते से जाने का निशान मिले थे। आशंका जताई जा रही थी छात्रा की रेप के बाद हत्या की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here