सुरक्षा में बड़ी चूक: मथुरा जेल से भागे तीन अंडरट्रायल कैदी, चार अधिकारियों को किया गया सस्पेंड

0

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिला जेल में अधिकारियों की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। रविवार (31 दिसंबर) देर रात नए साल के जश्न के दौरान तीन अंडरट्रायल कैदी कोहरे का फायदा उठाकर जेल से फरार हो गए। जबकि उनका एक साथी गिरकर घायल हो गया और उसे पकड़ लिया गया। पुलिस तीनों कैदियों की तलाश में जुटी हुई है। इस मामले में चार जेल अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।न्यूज एजेंसी IANS की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस के अनुसार, फरार होने वाले कैदियों में कलुआ, राहुल और संजय शामिल हैं। तीनों कैदियों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा चल रहा था। जेल सूत्रों के अनुसार, देर रात घना कोहरे होने के कारण दृश्यता इतनी कम थी कि 10 मीटर की दूरी तक दिखाई नहीं दे रहा था। इसका फायदा उठाकर बैरक-17 के तीनों कैदी फरार हो गए।

जेल अधीक्षक शैलेंद्र कुमार के अनुसार, देर रात से ही तीनों कैदियों की तलाश की जा रही है। फरार कैदियों में कलुआ, राहुल और संजय हैं। कलुआ उर्फ शेरा वृंदावन का है। जबकि दूसरा कैदी संजय आगरा का रहने वाला है, वहीं तीसरा कैदी राहुल कुशवाहा भी आगरा का ही है। अधिकारियों ने बताया कि कैदियों के जेल से भागने में जेल प्रशासन की लापरवाही सामने आई है। इसलिए जेल के जिम्मेदार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। फिलहाल तीनों कैदियों की तलाश जारी है।

न्यूज एजेंसी ANI के हवाले से नवभारत टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो रविवार की देर रात लगभग 2 बजे इन कैदियों ने भागने का प्रयास किया। इसके लिए टिन की तोड़ा गया और फिर दीवार पर चढ़कर दूसरी ओर कूद गए। टिन का शोर सुनकर जेल के पहरेदार मौके पर पहुंचे और कैदियों को भागते देखा। इधर दीवार से कूदने में एक कैदी घायल हो गया, जिससे वह भागने में सफल नहीं हो सका। बाकी तीन कैदी भागने में सफल हो गए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here