जम्मू-कश्मीरः आतंकियों से मुठभेड़ और पाक सेना की गोलीबारी में 3 जवान शहीद, कई घायल

0

जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग घटनाओं में तीन जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि इस दौरान तीन आतंकियों को भी जवानों ने ढेर कर दिया। शोपियां जिले के अवनीरा गांव में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के 2 जवान शहीद हो गए। जबकि एक कैप्टन समेत तीन अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शनिवार(12 अगस्त) रात यह जानकारी दी।

File Photo: AFP

शोपियां के SSP ने बताया कि आतंकियों के साथ मुठभेड़ फिलहाल जारी है। एहतियातन इस पूरे इलाके को खाली करा लिया गया है। छुपे हुए आतंकियों को बाहर निकालने की कोशिशें जारी हैं। इसके अलावा वहीं पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर पाकिस्तानी सैनिकों के शनिवार शाम बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की। इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया। गोलीबारी में एक स्थानीय महिला की भी मौत हो गई।

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार शाम पांच बजे भारतीय चौकियों पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने मजबूती से और प्रभावी रूप से जवाब दिया। सेना ने बताया कि गोलीबारी में मध्यप्रदेश निवासी नायब सूबेदार जगराम सिंह तोमर (42) गंभीर रूप से जख्मी हो गए और बाद में उनकी मृत्यु हो गई।

शहीद तोमर मध्य प्रदेश के मुरैना जिले स्थित तरसाना गांव के रहने वाले थे। उनके परिवार में पत्नी ओमवती देवी, एक बेटा और एक बेटी है। सेना के प्रवक्ता ने बताया, ‘शहीद जागराम सिंह तोमर एक साहसी और संजीदा सैनिक थे। उनके इस बलिदान और फर्ज के प्रति उनके समर्पण के लिए यह देश हमेशा उनका कर्जदार रहेगा।’

पुलिस के मुताबिक, सुबह करीब पांच बजकर 20 मिनट पर सीमा पार से दागे गए मोर्टार के गोले गोहलाद कलरान गांव में रहने वाले मोहम्मद शबीर के घर के निकट गिरे, जिसमें विस्फोट होने से शबीर की पत्नी राकिया बी की मौत हो गई। पाक सेना ने अंधाधुंध गोलीबारी के साथ-साथ मोर्टार के गोले दागे। सीमा चौकियों पर तैनात भारतीय सेना के जवानों ने इसका जोरदार और प्रभावी ढंग से जवाब दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here