मोदी सरकार ने तीन राज्यों के नए एम्स संस्थानों के निदेशकों के नाम पर लगाई मुहर

0
>

केंद्र की मोदी सरकार ने बुधवार(12 जुलाई) को तीन राज्यों में बनने वाले नए एम्स संस्थानों के लिए निदेशकों के नाम पर मुहर लगा दी। केंद्रीय कैबिनेट ने आंध्रप्रदेश में मंगलगिरि, पश्चिम बंगाल में कल्याणी और महाराष्ट्र में नागपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निदेशक पद के नामों का एलान कर दिया।AIIMSप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की इस बैठक में इस आशय के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। प्रस्तावित निदेशक के पदों की सैलरी 80 हजार रुपए से लेकर 85 हजार रुपए प्रति माह होगा। एम्स संशोधन अधिनियम 2012 के अनुसार एम्स में एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी होगा।

Also Read:  शॉपिंग मॉल के चेजिंग रूम में कपड़े बदल रही लड़की का MMS बना रहा मैनेजर गिरफ्तार

बता दें कि तीनों संस्थानों के निदेशकों की नियुक्ति पहली बार केंद्र सरकार करेगी। इसके संस्थान को स्वयं इसकी नियुक्ति करनी होगी। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने वर्ष 2014-15 के बजट में आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और उत्तरप्रदेश में एम्स की स्थापना की घोषणा की थी।

Also Read:  सरकार के पास नहीं है, 44 हजार करोड़ रुपये का हिसाब

केंद्रीय मंत्रिमंडल आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और उत्तरप्रदेश में एम्स की स्थापना के प्रस्ताव को अक्टूबर 2015 में मंजूर कर दिया था। ये एम्स प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत बनाए जा रहे हैं। स्थानीय निवासियों का मानना है कि उनके क्षेत्र में नए एम्स की स्थापना के बाद काफी हद तक उनकी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।

Also Read:  बिहार में पैकेज को लेकर बढ़ रहा विवाद, जयराम रमेश ने कहा, मोदी ‘एक्शन पीएम’ नहीं, ‘ऑक्‍शन पीएम’ हैं

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here