जवानों की बर्बर हत्या से आक्रोश में सोशल मीडिया, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #कहाँ_गया_56_इंच_का_सीना

0

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों को अगवा कर उनकी हत्या कर दी है। एक अगवा नागरिक को आतंकियों ने छोड़ दिया है। तीनों पुलिसकर्मियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। आतंकियों ने शोपियां जिले से पुलिसकर्मियों का अपहरण किया था। तीनों पुलिसकर्मियों के गोलियों से छलनी शव कापरान गांव के एक जंगल से बरामद किए हैं। इनके नाम फिरदौस अहमद कुछे और एसपीओ कुलदीप सिंह, निसार अहमद धोबी बताए जा रहे हैं। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने अपहरण और हत्या की घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

(AFP)

बीएसएफ जवान की बर्बर हत्या

इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान को कई गोली मारने के बाद उसका गला रेत दिया। यह बर्बर घटना मंगलवार को रामगढ़ सेक्टर में हुई। सीमा सुरक्षा बल ने अपने समकक्ष पाकिस्तान रेंजर्स के समक्ष कड़ाई के साथ यह मुद्दा उठाया है। यह बर्बर घटना ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ इस तरह के हमलों की याद ताजा करता है।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के लापता जवान की पहचान नरेंद्र सिंह के तौर पर हुई है। बीएसएफ ने पहले उनका नाम नरेंद्र कुमार बताया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र कुमार के शरीर में तीन गोलियों के निशान भी मिले हैं। कुमार का शव छह घंटे के बाद भारत पाक बाड़ के आगे मिल पाया, क्योंकि पाकिस्तानी पक्ष ने सीमा पर संयंम बनाए रखने और बीएसएफ के खोजी दलों पर गोलीबारी न होना सुनिश्चित करने के आह्वान पर ‘कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।’

सोशल मीडिया पर भी भड़के लोग

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह के बाद तीन पुलिसकर्मियों की बर्बरता के साथ हत्या से देश भर में तनाव है। विपक्ष के साथ-साथ सोशल मीडिया पर लोगों ने सरकार से जवानों की सुरक्षा को लेकर सवाल करते हुए हमला बोला है। ट्विटर पर #कहाँ_गया_56_इंच_का_सीना ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के जरिए लोग मोदी सरकार पर हमलावर हैं। लोगों का कहना है कि आखिर कहां गया एक के बदले 10 सिर लाने का मोदी सरकार का वादा।

देखिए, कैसे भड़के लोग

विपक्ष ने बोला हमला 

पाकिस्तानी सैनिकों के इस हरकत पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। कांग्रेस नेता व प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला से मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले हेमराज और अब नरेंद्र सिंह। पाकिस्तान ने बड़ी बर्बरता से उन्हें मार दिया। सरकार क्या कर रही है? मोदी जी क्या आपकी आत्मा आपको नहीं धिक्कारती?

कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे पूछा कि कहां गया 56 इंच का सीना और कहां गई लाल आंख? कहां गया एक के बदले 10 सिर लाने वाला वादा। सरकार को भ्रष्टाचारियों की फिक्र है, लेकिन जवानों की नहीं। सुरजेवाला ने कहा कि मोदी जी ने भारतीय सेना को अपने राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया, लेकिन उनकी सुरक्षा के बारे में कुछ नहीं सोचा। देश आपसे जवाब चाहता है और आपको जवाब देना पड़ेगा।

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी जवान की हत्या पर मोदी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि प्रधानमंत्री जी जवाब दें कि आखिर कब तक भारत के सैनिकों पर अत्याचार जारी रहेगा? कब तक भारत पाकिस्तान के सामने बेबस रहेगा? आखिर क्या मजबूरियां हैं प्रधान मंत्री जी की?

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here