पंजाब: अंतरजातीय विवाह को लेकर एक ही परिवार के तीन लोगों की निर्मम हत्या

0

पंजाब में तरन तारन के नौशेरा गांव में दिल दहलाने वाली घटना को अंजाम दिया गया। यहां रहने वाले एक व्यक्ति के परिवार के तीन सदस्यों की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। हत्या का कारण अंतरजातीय विवाह बताया जा रहा है और कहा जा रहा है कि हत्या दलित समुदाय से संबंध रखने वाली लड़की के घरवालों ने की है।

हत्या
प्रतिकात्मक फोटो

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सोमवार रात को दलित परिवार के सदस्यों ने हमला करके जाट सिख समुदाय से ताल्लुक रखने वाले जोगिंदर सिंह (55), उनके 20 साल के बेटे पवनदीप और 22 वर्षीय पुत्री प्रभजीत की हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि हमलावर परिवार की बेटी देवी ने जोंगिदर सिंह के बड़े बेटे हरमनजीत सिंह से करीब डेढ़ महीने पहले विवाह किया था और वे अंतरजातीय शादी से नाराज थे।

देवी के पिता बीर सिंह ने 10 अन्य के साथ मिलकर सोमवार रात को तेज़ धारदार हथियार से जोगिंदर सिंह, पवनदीप और प्रभजीत पर उनके घर पर हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि हरमनजीत सिंह वहां से भाग निकला जिससे वह बच गया। सभी आरोपी फरार हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मौके पर पहुंचे डीएसपी कंवलजीत सिंह ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और उनकी तलाश जारी है जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि इस घटना को 6 से 7 लोगों ने अंजाम दिया था। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here