जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, 3 जवान भी घायल

0

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और तीन सुरक्षा कर्मी भी घायल हो गए है। घायल जवानों का इलाज के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जम्मू-कश्मीर
फोटो: ANI

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के नगनाद इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। गोलीबारी का सुरक्षा बलों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया।

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और 2 सुरक्षा कर्मी भी घायल हो गए हैं और उन्हें सेना के एक अस्पताल में ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है।

शीर्ष पुलिस सूत्रों ने कहा कि मारे गए तीनों आतंकवादी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के थे। कथित तौर पर इसमें एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर भी शामिल है, जिसे आईईडी विशेषज्ञ माना जाता है। यह अपने पाकिस्तानी हैंडलर्स से सीधे निर्देश लेता था।

सूत्रों ने कहा कि वह हाल के दिनों में सुरक्षा बलों के खिलाफ किए गए कई आईईडी हमलों के लिए वह जिम्मेदार था। इससे पहले कई मुठभेड़ों के दौरान वह सुरक्षा बलों के हाथ से निकलने में कामयाब रहा था। ऐसी ही एक घटना में वह एक एम 4 अमेरिकी राइफल को छोड़ गया था। (इंपुट: आईएएनएस और भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here