ग्रामीणों से झड़प के बाद BSF के जवानों ने चलाई गोलियां, तीन की मौत

0

दक्षिण त्रिपुरा जिले में उस समय तीन लोगों की मौत हो गई जब बीएसएफ के जवानों ने गांव वालों पर खुले तौर पर गोली चलाई। इस घटना में दो अन्य घायल भी हुए हैं। बीएसएफ के जवानों के जनजातीय महिलाओं के साथ कथित अभद्र व्यवहार के कारण यह झड़प हुई।

Lashkar chief
File Photo

सबरूम के एसडीएम विप्लव कुमार दास ने कहा कि ग्रामीणों ने बीएसएफ के एक समूह के जवानों पर चितबाडी में एक समूह की जनजातीय महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में कहा गया है कि करीब चार बजकर 30 मिनट पर महिलाओं के साथ उस समय अभद्र व्यवहार किया गया, जब वह जंगल की चीजों को जमा कर रही थीं।

दास ने बताया कि महिलाओं ने जब मदद के लिए पुकारा तो गांव वालों ने बीएसएफ के जवानों को घेर लिया। इसके बाद बीएसएफ के जवानों और नागरिकों के बीच झड़प हो गई और बीएसएफ के जवानों ने ग्रामीणों पर खुले तौर पर गोलियां चलाई, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। मृत लोगों की पहचान पराकुमार त्रिपुरा (40 साल), मन कुमार त्रिपुरा (30 साल), स्वरालक्ष्मी त्रिपुरा (40 साल) के रूप में हुई है।

भाषा की खबर के अनुसार, एसडीएम ने बताया कि सबरूम अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि दक्षिणी त्रिपुरा के अधीक्षक मौके पर पहुंचे और अब स्थिति काबू में है। बीएसएफ अधिकारियों ने इस मामले पर टिप्पणी करने से मना कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here