कोलकाता में गृह मंत्री अमित शाह की रैली में लगे थे ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो…’ के नारे, 3 BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

0

कोलकाता में रविवार (2 मार्च) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह की एक रैली के दौरान भाजपा के समर्थकों ने ‘देश के गद्दारों को गोली मारो…’ के नारे लगाए गए थे। अब पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए तीन भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

कोलकाता

बता दें कि, गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कोलकाता के शहर में कई अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत की थी। गृह मंत्री की रैली के दौरान एक बार फिर भड़काऊ नारे सुनाई दिए। यहां दिल्ली में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अनुराग ठाकुर द्वारा एक जनसभा में दिया गया नारा, ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो…को’ सुनाई दिया। सामने आए वीडियो फुटेज में लोगों को भगवा रंग के कपड़े पहने और भाजपा के झंडे लहराते हुए नारे लगाते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान लोगों को यह कहते सुना जा सकता है कि ‘देश के गद्दारों को गोली मारो…’

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में भड़काऊ नारे लगाने की शिकायत दर्ज कराई गई। जिसके बाद पुलिस ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

गिरफ्तार किए गए तीन लोगों की पहचान 55 वर्षीय सुरेंद्र कुमार तिवारी, 71 वर्षीय ध्रुबु बसू और पंकज प्रसाद के रूप में हुई है। पंकज प्रसाद की उम्र का पता नहीं चल सका है। मामले की जानकारी देते हुए जॉइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) मुरलीधर शर्मा ने कहा, ‘हां तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आज इन्हें कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।’

न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखकर उनकी पहचान करने के बाद तीन भाजपा कार्यकर्ताओं को उनके घरों से सोमवार सुबह गिरफ्तार किया गया। तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 505, 506, 34 और 153ए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक 46 लोगों की मौत हो गई है। कई इलाकों में भड़की हिंसा में अब तक 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हिंसा में हेड कांस्टेबल रतनलाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो के अफसर अंकित शर्मा की भी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here