बाथरूम का अश्लील वीडियो रिकॉर्ड और शेयर करने के आरोप में BJP के दो निलंबित पदाधिकारियों सहित तीन गिरफ्तार

0

एक बाथरूम का अश्लील वीडियो सामने आने के बाद पिछले महीने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित किए गए दो पदाधिकारियों के साथ वीडियो में नजर आए व्यक्ति की पत्नी को मंगलवार (27 अगस्त) को गिरफ्तार कर लिया गया।

अश्लील
फोटो: sakshi.com

हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा कुल्लू में घटना के संबंध में मामला दर्ज किए जाने के बाद भाजपा ने पिछले महीने जिला स्तरीय युवा शाखा के नेता और महिला इकाई की नेता को निलंबित कर दिया था। समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर सबूतों का विश्लेषण करने के बाद दोनों महिलाओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि तीनों के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कानून के तहत मामला दर्ज किया गया। सिंह ने बताया कि युवक और उसकी प्रेमिका को वीडियो बनाने तथा युवक की पत्नी को इस वीडियो को साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि बंजार थाने में 27 जुलाई को उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

उनके खिलाफ आईटी कानून की धारा 67 और 67 (ए) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। इन धाराओं के तहत अश्लील सामग्री और यौन हरकतों से जुड़ी सामग्री इलेक्टॉनिक प्रारूप में प्रकाशित या प्रसारित करने पर पाबंदी है।

भाजपा के दोनों निलंबित पदाधिकारियों ने कुछ महीने पहले 12.35 मिनट का यह वीडियो खुद ही बनाया था। भाजपा की कार्यकर्ता ने जब इस वीडियो को युवक को भेजा तो यह वीडियो युवक की पत्नी के पास चला गया और उसने इसे साझा कर दिया। पुलिस ने बताया कि 13.05 मिनट का एक ऑडियोटेप भी है, जिसमें युवक की पत्नी, महिला इकाई की नेता को उसके पति से दूर रहने के लिए कह रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here