AAP का सवाल, “शहीद की बेटी को रेप की धमकी देने वालों के खिलाफ क्यों चुप हैं BJP और RSS के नेता”?

0

दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हिंसक झड़पों के कुछ दिन बाद लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है, जिसका नाम है- ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती।’ जिसके बाद से छात्र का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर एक आग की तरह फैल गयी। बाद में उन्हें ‘राष्ट्र विरोधी’ करार देते हुए सोशल मीडिया पर दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी भी मिलने लगी।

शहीद की बेटी को रेप की धमकी

लेकिन लगता है कि अब छात्रा का ये अभियान, धीरे-धीरे राजनेतीक रुप पकड़ने लगा है। आम आदमी पार्टी ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ खड़ी हुई दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा को सोशल मीडिया पर दुष्कर्म की धमकी मिलने के बाद सोमवार को भाजपा पर निशाना साधा। आप नेता आशुतोष ने ट्वीट कर कहा, “एक लड़की को सोशल मीडिया पर दुष्कर्म की धमकी दी जा रही है। एक भी भाजपा नेता या आरएसएस सदस्य ने इसे गलत नहीं कहा या इसकी निंदा नहीं की, क्यों ?”

 

बता दें कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी रविवार को इस मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला था और कहा था कि अब यह ‘गुंडों’ और ‘अपराधियों’ की पार्टी बन गई है। केजरीवाल ने कौर का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट कर कहा, “इसे सुनिए, यह भाजपा है। वे हमारे देश को बर्बाद कर देंगे। हर किसी को उनकी गुंडागर्दी के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।” केजरीवाल ने कहा था, “हमारी बेटियों और बहनों को दुष्कर्म की धमकी देना, क्या यही भाजपा की देशभक्ति है? इन लोगों को शर्म आनी चाहिए।”

 

बता दें कि, न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कौर ने कहा कि पिता (कैप्टन मनदीप सिंह) की तरह उन्हें भी देश के लिए गोली खाने में संकोच नहीं होगा। गुरमेहर ने कहा कि उनकी लड़ाई ऐसे संगठनों के खिलाफ है जो कि देश के कानून को चुनौती देते हैं और संविधान के तहत दिए गए मूल अधिकार अभिव्यक्ति की आजादी को छीनने की कोशिश करते हैं। गुरमेहर ने कहा कि, मैं न हीं डरूंगी और न ही झुकूंगी। मेरे पिता ने देश के लिए गोली खाई थी और मैं देश के लिए गोली खाने के लिए तैयार हूं। मेरे पास इतना साहस है कि मैं देश के लिए गोली खा सकूं। मै चाहती हूं कि इस हिंसा के खिलाफ सभी छात्र अपनी आवाज बुलंद करें और इस तरह की चीजों को बर्दाश्त न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here