झारखंड में एक और मॉब लिंचिंग: चोर को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला, 4 हिरासत में

0

झारखंड में मॉब लिंचिग की एक और घटना सामने आई है। राज्य के दुमका जिले में गुरुवार को कथित तौर पर चोरी करके भाग रहे एक चोर की भीड़ द्वारा इतनी पिटाई की गई कि उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक यह घटना चिहुटिया गांव की है।

झारखंड
Image for representation

चिहुटिया में चार चोर कुछ घरों को लूटने के बाद भागने की फिराक में थे, तभी ग्रामीणों ने शोर मचाया। इस दौरान तीन चोर भाग गए और उनका एक चोर साथी पकड़ा गया। गुस्साई भीड़ ने चोर को बेरहमी से पीटा और उसके बाद उसे मरने के लिए छोड़ दिया। बाद में पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतक की पहचान भोला हाजरा के रूप में की गई है, वह कई मामलों में वांछित था। दुमका के पुलिस अधीक्षक वाई. एस रमेश ने कहा, “गांव के चार लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।”

राज्य में डेढ़ महीने में भीड़ द्वारा पीटने की यह तीसरी घटना है। 20 जुलाई को गुमला जिले में काला जादू करने के आरोप में चार लोगों की पीटकर हत्या कर दी गई थी। इससे पहले झारखंड के सरायकेला में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया था यहां वाहन चोर के शक में तबरेज अंसारी नाम के युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। मामले का एक विडियो भी वायरल हुआ था जिसमें कुछ लोग तबरेज को ‘जय श्री राम’ और ‘जय हनुमान’ बोलने के लिए विवश कर रहे थे। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here