VIDEO: “मुसलमानों का (भारत में) कोई हक नहीं है, ना मरने के लिए जगह है, ना जीने के लिए”

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम नगर निगम (एमसीजी) ने बुधवार को शीतला कॉलोनी इलाके में एक मस्जिद सील कर दी। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए।

गुरुग्राम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि नवनिर्मित मस्जिद भारतीय वायुसेना के एक गोला-बारूद डिपो से 300 मीटर के प्रतिबंधित दायरे में आती है। उन्होंने कहा कि नगर निगम ने डिपो के 300 मीटर के दायरे में आने वाले 11 अन्य नवनिर्मित ढांचों को भी सील किया है। मस्जिद सील से नाखुश स्थानीय लोग बड़ी संख्या में घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए और अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए।

इसी बीच, एक मुस्लिम बुजुर्ग शख्स का वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहें इस वीडियो में 69 वर्षीय मोहम्मद अख्तर गुरुग्राम में स्थानीय मस्जिद सील होने पर अपनी नाराजगी जता रहें है। बता दें कि राज्य में बीजेपी की सरकार है और वहां के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर है।

वीडियो में मोहम्मद अख्तर नगर निगम और प्रशासन की इस कार्रवाई से नाराज है और वह चिल्लाते हुए कह रहें है कि, “मुझे बताएं कि कौन सा कानून है जो बिना किसी नोटिस के हमारी मस्जिद को सील कर दी। हम यहां पिछले छह महीनों से नमाज पढ़ रहे हैं। क्या कोई हमें बता सकता है कि क्या हमने यहां कोई सार्वजनिक उपद्रव किया हो?”

उन्होंने आगे कहा कि “हम वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों तक गए, सबने हमें आश्वासन दिया। हमारे घरों में हमारी बहन और बेटियां नमाज पढ़ रहीं हैं, उनको भी सील कर दो और कह दो कि मुसलमानों का (भारत में) कोई हक नहीं है, ना मरने के लिए जगह है… ना जीने के लिए जगह है।”

बताया जा रहा है कि गुरुग्राम के शीतला कॉलोनी स्थित इस मस्जिद को लेकर पिछले कुछ दिनों से विवाद जारी था। बीते दिनों हिंदू संगठनों ने मस्जिद के लाउडस्पीकर पर आपत्ति जताते हुए काफी हंगामा किया था और फिर शिकायत भी दर्ज कराई थी। कहा जा रहा है कि उसी शिकायत के आधार पर नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए मस्ज़िद को सील कर दिया है।

नगर निगम और प्रशासन की इस कार्रवाई से वहां के मुस्लिम समुदाय में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। उनका कहना है कि प्रशासन ने जानबूझकर पक्षपात करते हुए यह कार्रवाई की है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here