कोलकाता स्थित ‘द टेलीग्राफ’ ने पीएम मोदी की प्रेस कॉन्फेंस पर फ्रंट पेज की हेडलाइन को छोड़ा खाली, आनंद बाजार पत्रिका ने तंज सकते हुए दी यह हेडलाइन

0

कोलकाता स्थित अंग्रेजी दैनिक अखबार ‘द टेलीग्राफ’ अपने फ्रंट पेज को लेकर हर दिन सुर्खियों में बना रहता है। शनिवार (16 मई) को एक बार फिर द टेलीग्राफ का फ्रंट पेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। टेलीग्राफ शनिवार को नरेंद्र मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर तंज कसते हुए अपने फ्रंट पेज की सुर्खियों के साथ अविश्वसनीय रूप से चर्चा में आ गया है। अखबार का फ्रंट पेज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ शुक्रवार (17 मई) को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पांच साल में पहली बार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। हालांकि, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने पत्रकारों के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। जिसको लेकर वो विपक्षी दलों के साथ-साथ सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए और लोग उन्हें जमकर ट्रोल कर रहें है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस प्रेस कांफ्रेस पर कटाक्ष करते हुए द टेलीग्राफ अखबार ने एक बार फिर से मोदी की मौन छवियों की एक श्रृंखला को लेकर प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया। “द टेलीग्राफ” ने मोदी की पत्रकार वार्ता को मोदी के मौन की विभिन्न मुद्राओं के साथ अपने फ्रंट पेज की हेडलाइन खाली छोड़ दी है और नीचे लिखा है कि ये स्पेस नरेंद्र मोदी के लिए रिजर्व है। जब भी वह प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जवाब देंगे तब आप इस स्पेस को देख सकते हैं।

कोलकाता से प्रकाशित होने वाले दैनिक अखबार द टेलीग्राफ ने साथ ही अपने फ्रंट पेज पर छोटे अक्षरों में लिखा, प्रधानमंत्री पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुप रहे.. आखिर में 52 मिनिट 48वें सेकंड के बाद उठते समय अमित शाह कहते है चलिये धन्यवाद। चलिये आपका बहुत धन्यवाद. ..। इसके बाद मोदी और शाह चले गए। इस पेज पर छपी मोदी की तस्वीर कई चीजें बयां कर रही है, चेहरे का हाव-भाव उनकी स्थिति को बता रहा है।

वहीं, द टेलीग्राफ ग्रुप के बंगाली अखबार आनंद बाजार पत्रिका ने पीएम मोदी की इस खामोशी पर ज़ोरदार कटाक्ष किया है। अखबार ने पीएम मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस की ख़बर को ‘नीरव मोदी’ हेडलाइन के साथ छापा है। अखबार ने साथ ही पीएम मोदी की कुछ ऐसी तस्वीरें भी लगाई हैं, जिनमें वह पूरी तरह से खामोश बैठे नज़र आ रहे हैं।

द टेलीग्राफ का यह फ्रंट पेज अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। द टेलीग्राफ के पेज को मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। कांग्रेस ने इस पेज को शेयर करते हुए लिखा, “मोदी का पत्रकार दर्शन कार्यक्रम, अख़बार ने पहले पन्ने पर जवाब के लिये जगह छोड़ी: भारत के प्रसिद्ध अंग्रेज़ी अख़बार “द टेलीग्राफ” ने कल मोदी की मूक पत्रकार वार्ता को मोदी के मौन की विभिन्न मुद्राओं के साथ पहले पन्ने पर प्रकाशित कर जवाब के लिये जगह ख़ाली छोड़ी है। वाह मोदी जी”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “खबरों की हैडिंग बनाने में द टेलीग्राफ का कोई जबाब नहीं……. प्रधानमंत्री मोदी जी कि पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस पर लाजबाब हैडिंग।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “भक्तों और अनिल बलूनी के लिए जानलेवा पत्रकारिता कर रहा है “द टेलीग्राफ” ऐसी खबरें और मुख्यपृष्ठ हिंदी के पाठकों के नसीब में नहीं है। फ़िलहाल वो साहब का प्रचार पढ़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here