VIDEO: आतंकी हाफिज सईद को लेकर रिपोर्टर के सवाल पर ‘असहज’ हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह, मुस्कुराकर काटनी पड़ी कन्नी

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (11 मार्च) को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना आतंकी मसूद अजहर को वर्षों पहले भारतीय जेल से छोड़े जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर तंज कसते हुए इस आतंकी के लिए ‘जी’ शब्द लगाकर संबोधित कर दिया। इस पर बीजेपी ने उन पर जमकर निशाना साधा तो वहीं कांग्रेस ने भी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का एक पुराना वीडियो साझा कर बीजेपी को जवाब दिया है, जिसमें वह आतंकी हाफिज सईद को ‘हाफिज जी’ कहते हुए सुनाई दे रहे हैं।

दोनों पार्टियों में जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच भारत के एक और मोस्टवॉन्टेंड और 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद से जुड़े एक सवाल को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का जवाब वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राजनाथ सिंह आतंकी हाफिज सईद से जुड़े एक सवाल पर ‘असहज’ नजर आ रहे हैं और बाद में किसी तरह मुस्कुराकर जवाब देने के बाद कन्नी काट गए।

दरअसल, राजनीतिक विश्लेषक और कांग्रेस समर्थक गौरव पांधी ने एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो में एक प्रेस कॉन्फेंस के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से एक रिपोर्टर सवाल पूछता है, “सर… क्या गृह मंत्रालय हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा को आतंकवादी संगठन मानता है?” रिपोर्टर के इस सवाल पर केंद्रीय मंत्री अपनी दाई ओर बैठे किसी अधिकारी से कुछ पूछने के बाद जवाब में कहते हैं, “है…”

इस पर फिर रिपोर्टर राजनाथ सिंह से कहता है, “सर, लेकिन गृह मंत्रालय की जो आतंकवादियों की लिस्ट है उसमें उसका जिक्र नहीं है।” रिपोर्टर द्वारा दी गई इस जानकारी पर हैरानी जताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, “अच्छा…” इसके बाद वह हंसने लगे। मुस्कुराते हुए उन्होंने एक बार फिर अपने बगल में बैठे शख्स से इस बारे में कुछ इशारों में पूछते हैं और फिर कहते हैं, “अब चेक करना पड़ेगा…”

देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

यह वीडियो कब का है इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि, गौरव पांधी ने खबर की सत्यता की पुष्टि के लिए इसके साथ गृह मंत्रालय का एक लिंक भी शेयर किया है, लेकिन इस वक्त वह पेज खोलने पर “PAGE NOT FOUND” लिखकर आ रहा है। गौरव के मुताबिक, न केवल हाफिज सईद का जमात-उद-दावा और मसूद अजहर का जैश-ए-मोहम्मद, बल्कि भारत द्वारा प्रतिबंधित सभी आतंकवादी और आतंकी संगठनों की वह सूची गृह मंत्रालय की वेबसाइट से रहस्यमय तरीके से गायब हो गए हैं। ‘जनता का रिपोर्टर’ इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। फिलहाल, सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here