गोवा की सदा उप जेल से फरार होने की कोशिश में एक कैदी की मौत, जेलर सहित 12 घायल

0
4
सदा उप जेल
Photo courtesy: dna

गोवा में सदा उप जेल में करीब 49 कैदियों ने पूरी जेल को बंधक बनाकर वहां से भागने का प्रयास किया जिसमें एक कैदी की मौत हो गयी जबकि जेलर, दो सुरक्षाकर्मी और नौ कैदी घायल हो गये।

सदा उप जेल

पुलिस ने आज बताया कि कल रात करीब 11 बजे हाथापाई में जेल में बंद हत्यारोपी विनायक कोरबाटकर की कथित तौर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। उसे गत वर्ष जुलायी में हत्या के एक मामले में उत्तरी गोवा में कोलवाले जेल से दक्षिणी गोवा में वास्को शहर के समीप सदा उप जेल लाया गया था।

भाषा की खबर के अनुसार, अतिरिक्त महानिरीक्षक :कारागार: सिद्धिविनायक नाइक ने कहा, 49 कैदियों ने कल रात मामूली सी बात पर पूरी जेल को बंधक बना लिया और खूब तोड़फोड़ की। उन्होंने जेलर विट्ठल गवास और दो अन्य सुरक्षा कर्मियों पर हमला कर दिया जो अभी अस्पताल में भर्ती हैं।

उन्होंने बताया कि उत्पात मचाने के दौरान कैदियों ने जेलर के कार्यालय के फर्नीचर समेत जेल की संपत्ति को कथित तौर पर नुकसान पहुंचाया।

पुलिस ने बताया कि कोरबाटकर घायलावस्था में मिला और उस पर कथित रूप से चाकू से हमला किया गया था। उसे नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरोंं ने उसे मृत लाया गया घोषित कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here