देश के ताजा हालात पर हरभजन सिंह का तंज, बोले- ’50 लाख की आबादी वाले देश ने खेला फाइनल और हम खेल रहे हिंदू-मुस्लिम’

0

रविवार(15 जुलाई) को लुजनिकी स्टेडियम में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2018 में क्रोएशिया को हराकर फ्रांस फुटबॉल जगत का सरताज बन गया है। क्रोएशिया भले ही फाइनल में जीत न पाया हो, लेकिन उसका इतना लंबा सफर भी कम हैरानी वाला नहीं रहा। क्रोएशिया के कड़े संघर्ष की कहनी से लोग प्रभावित हो रहे हैं। फाइनल गंवाने वाला क्रोएशिया महज 50 लाख आबादी वाला काफी छोटा देश है।

वहीं, इस मैच के होने से पहले रविवार को टीम इंडिया के स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह ने फीफा विश्व कप के बहाने देश की राजनीति पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने भारतीय नेताओं के नाम संदेश लिखा कि वे धर्म के नाम पर लड़ना बंद कर दें और आगे बढ़ें।

file Photo: Wallpapers-Web

हरभजन सिंह ने रविवार(15 जुलाई) को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लगभग 50 लाख की आबादी वाला देश क्रोएशिया फुटबॉल वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेगा और हम 135 करोड़ लोग हिंदू मुसलमान खेल रहे है।’ इसके साथ ही हरभजन सिंह ने हैशटैग सोच बदलो देश बदलो भी लिखा था।

क्रोएशिया फाइनल भले ही हार चुका हो, लेकिन हरभजन सिंह के इस ट्वीट ने सभी लोगों का दिल जीत लिया है। क्रिकेटर के इस ट्वीट को लोग जमकर रिट्वीट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के साथ-साथ क्रोएशिया को भी बधाई दी है। मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘एक बेहतरीन मैच! फ्रांस को फीफा वर्ल्ड कप जीतने के लिए बधाई। पूरे टूर्नामेंट खासकर फाइनल में उन्होंने शानदार खेल दिखाया। मैं साथ ही क्रोएशिया की टीम को उनके उत्साह से भरे खेल के लिए बधाई देना चाहता हूं, उन्होंने वर्ल्ड कप में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है।’

बता दें कि, क्रिकेटर हरभजन सिंह का यह ट्वीट पीएम मोदी के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सवाल किया था कि क्या यह पार्टी सिर्फ मुस्लिम पुरूषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं।

जानिए क्या कहा था पीएम मोदी ने :

दरअसल, पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे परियोजना का शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा में कहा था कि, ‘मैंने अखबार में पढा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है। पिछले दो दिन से चर्चा चल रही है। मुझे आश्चर्य नहीं हो रहा है, क्योंकि जब मनमोहन सिंह की सरकार थी तो स्वयं उन्होंने कह दिया था कि देश के प्राकृतिक संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार मुसलमानों का है।’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मैं कांग्रेस अध्यक्ष से यह पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है … ये तो बताइये मुसलमानों की पार्टी भी क्या पुरूषों की है या महिलाओं की भी है। क्या मुस्लिम महिलाओं के गौरव के लिए जगह है … संसद में कानून लाने से रोकते हैं। संसद चलने नहीं देते हैं।’’

‘तीन तलाक’ को लेकर विरोधी दलों को निशाने पर लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि लाखों करोडों मुस्लिम बहन बेटियों की हमेशा से मांग थी कि तीन तलाक बंद कराया जाए और दुनिया के इस्लामिक राष्ट्रों में भी तीन तलाक की प्रथा पर रोक लगी हुई है।

मुस्लिमों की पार्टी' वाले बयान का कांग्रेस द्वारा खारिज करने के बाद भी पीएम मोदी ने बोला हमला

राहुल गांधी के 'मुस्लिमों की पार्टी' वाले बयान का कांग्रेस द्वारा खारिज करने के बाद भी पीएम मोदी ने बोला हमलाhttp://www.jantakareporter.com/hindi/congress-denies-rahul-gandhi-statement-as-muslim-party-pm-modi-attack/197525/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Saturday, 14 July 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here