शिवलिंग पर बिच्छू के बयान के बाद ‘अचानक ग़ायब ‘ होने की ख़बरों पर शशि थरूर ने तोड़ी चुप्पी

0

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सार्वजनिक मंच से खुद के अचानक ‘ग़ायब’ होने की ख़बरों का खंडन करते हुए अपनी चुप्पी तोड़ी है। अपने ताज़ा सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिये केरल से कांग्रेस के सांसद ने कहा कि उनके ग़ायब होने की खबर महज़ अफवाह है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है।

शशि थरूर

उन्होंने लिखा कि उनकी तबियत ख़राब चल रही है और डॉक्टर ने उन्हें एंटीबायोटिक का सेवन करने की सलाह दी थी। उन्होंने लिखा, “ये मेरे सभी अत्यधिक-कल्पनाशील मित्रों के लिए मेरे” गायब होने “के पीछे राजनीतिक उद्देश्यों की बात होने पर विश्वास करने वालों के लिए: मैं एंटीबायोटिक दवाओं का सेवन कर रहा था और पूरी तरह से बिस्तर पर था क्यूंकि मेरी छाती में इन्फेक्शन हो गया हैऔर कुछ दिनों के पूर्ण विश्राम की सलाह दी गई है। मैंने सभी कार्यों को रद्द कर दिया है और 3 दिन से कॉल नहीं ले रहा हूं। Pls अफवाहें पर ध्यान मत दीजिये। ”

दरअसल पिछले महीने बेंगलुरु में एक सभा को सम्बोधित करते हुए थरूर ने कहा था कि एक आरएसएस के नेता ने एक मरतबा प्रधानम्नत्री की तुलना शिवलिंग पर बैठे बिच्छू से की थी। थरूर के अनुसार, आरएसएस के उस नेता ने कहा था कि मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह है जिन्हे हाथ से हटाया भी नहीं जा सकता और चप्पल से मारा भी नहीं जा सकता है।

उनके इस बयान से कांग्रेस पार्टी को सख्त आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था और कहा ये गया था कि ऐसे समय में जब पार्टी विधान सभा और लोक सभा के चुनाव की तैयारी कर रही है , थरूर ने बैठे बैठाये भाजपा को एक ऐसा मुद्दा दे दिया है जिसका इस्तेमाल कर वो हिन्दू आस्था भड़का कर चुनावी फायदा उठा सकती है।

थरूर सार्वजनिक मंचों से भले ही ग़ायब रहे हों लेकिन ट्विटर पर उनकी सक्रियता पहले जैसे ही बरक़रार रही है। मंगलवार को कर्नाटक उपचुनावों में कांग्रेस और जेडीएस की अप्रत्याशित कामयाबी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने लिखा था कि कर्नाटक ने भाजपा को नकार कर कांग्रेस को क़ुबूल कर लिया है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here