सोशल मीडिया: “निगाहें आज भी उस शख्स को ढूंढ रही है जिसने कहा था धोनी को अब रिटायरमेंट ले लेना चाहिए”

0

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया। भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए हॉफ सेंचुरी लगाई। युजवेंद्र चहल की फिरकी के कमाल के बाद ‘मैच फिनिशर’ धोनी और केदार जाधव के बीच चौथे विकेट के लिए नाबाद 121 रन की भागीदारी से अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आस्ट्रेलिया को हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

धोनी
@ICC

टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में भी जीत हासिल की, इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला 1-1 से बराबर रही थी। विराट कोहली की टीम ने इस तरह आस्ट्रेलिया में एक भी श्रृंखला नहीं गंवाई और यह श्रेय हासिल करने वाली वह पहली टीम बन गई। इसमें ‘मैन आफ द सीरीज’ धोनी रहे जिन्होंने दूसरे वनडे में भी अंत में छक्का लगाकर मैच में जीत दिलाई और अपने आलोचकों को चुप कराया।

‘मैन आफ द मैच’ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (42 रन पर छह विकेट) की फिरकी के जादू से भारत ने आस्ट्रेलिया को 48.4 ओवर में 230 रन पर आउट कर दिया। फिर ‘फिनिशर’ की भूमिका बखूबी निभाते हुए धोनी ने आस्ट्रेलिया की क्षेत्ररक्षण की चूक का फायदा उठाते हुए वनडे में 70वीं अर्धशतकीय पारी खेली और जाधव के साथ नाबाद शतकीय साझेदारी से भारत ने यह लक्ष्य 49.2 ओवर में तीन विकेट पर 234 रन बनाकर हासिल कर लिया।

देखिए, सोशल मीडिया पर लोगों ने कैसे धोनी को किया सलाम

धोनी ने 114 गेंद खेलते हुए छह चौके की मदद से नाबाद 87 रन की पारी खेली जबकि जाधव ने 57 गेंद में सात चौके से नाबाद 61 रन बनाए। वनडे सीरीज धोनी के लिए शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए जा रहे थे। कहा जा रहा था कि वो मैच प्रैक्टिस नहीं करते हैं, जिस वजह से उनकी फॉर्म गड़बड़ा गई है। लेकिन धोनी ने अपने आलोचकों को गलत साबित कर दिखाया। तीनों वनडे मैच में उन्होंने अर्धशतक जड़े।

धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को ना सिर्फ जीत दिलाई, बल्कि वो इस सीरीज में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। धोनी ने 193 रन बनाए। धोनी दो मैचों में नाबाद रहे। सोशल मीडिया पर धोनी की जमकर सराहना हो रही है। धोनी के एक फैंन ने लिखा है, “धोनी कोई गुजरा हुआ वक्त नहीं.. जो लौट कर न आ सके। निगाहें आज भी उस शख्स को ढूंढ रही हैं जिसने कहा था की धोनी को अब रिटायरमेंट ले लेना चाहिए”

देखिए लोगों के रिएक्शन:-

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here