तहसीन पूनावाला ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को लिखा पत्र, न्यूज़ चैनलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

0

सोशल एक्टिविस्ट और कांग्रेस समर्थक माने जाने वाले तहसीन पूनावाला ने शुक्रवार (1 मार्च) को केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को एक पत्र लिखा है। अपने इस पत्र में उन्होंने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से अनुरोध किया है कि वो उस न्यूज चैनल की जांच करें, जो दावा कर रहें है कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए हमलों में 300 से अधिक आतंकवादी मारे गए है।

Rajyavardhan Rathore
file photo

अपने इस पत्र में तहसीन पूनावाला ने लिखा, मीडिया से बात करते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने पुष्टि की थी कि 26 फरवरी 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारतीय वायु सेना द्वारा हवाई हमला किया गया था। पाकिस्तानी अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की थी। हालांकि, उन्होंने किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान से इनकार किया।

अपने पत्र में उन्होंने आगे लिखा, एक न्यूज़ चैनल ने यह खबर दिखाना शुरु कर दिया कि इस हमले में लगभग 300 आतंकवादी मारे गए। मैं आपके ध्यान में लाना चाहता हूं कि न तो भारत सरकार और न ही भारतीय वायुसेना ने किसी संख्या की पुष्टि की है। इस खबर के फैलने (पाकिस्तान में 300 आतंकवादी मारे जाने) से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को और बढ़ा दिया और स्थिति युद्ध जैसी पैदा हो गई है।

पूनावाला ने अपने पत्र में आगे लिखा, मैं आपकी जानकारी के लिए बताना चाहता हू कि इस समाचार चैनल के संस्थापक सदस्य संसद का सदस्य और रक्षा की संसदीय समिति का सदस्य है। एक चिंतित नागरिक के रूप में मैं आपसे इस समाचार की जांच करने का अनुरोध करूँगा और यदि यह गलत पाया जाता है तो इस समाचार के प्रसार के संदर्भ में उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here