जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में ग्रेनेड से हमला: पत्रकार, पुलिसकर्मी सहित 14 लोग घायल

0

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शनिवार को ग्रेनेड से हमला हुआ है। ये हमला अनंतनाग के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) ऑफिस के सामने हुआ है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। इस हमले में पत्रकार और पुलिसकर्मी सहित करीब 14 लोग घायल हुए है।

फोटो: ANI

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बताया जा रहा है कि यह ग्रेनेड भीड़ पर फेंका गया था। हमलावरों के निशाने पर डीसी ऑफिस के बाहर तैनात कर्मचारी थे। बताया जा रहा है कि अनंतनाग के भीड़-भाड़ वाले इलाके में आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका। हमले के तुरंत बाद सुरक्षाकर्मी मुस्तैद हो गए हैं और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। इसके अलावा आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है।

आतंकवादियों द्वारा किए गए इस ग्रेनेड हमले में कम से कम 14 लोग घायल हो गए। घायलों में जहूर रिजवी नामक एक स्थानीय पत्रकार और यातायात पुलिस का एक जवान भी शामिल है। अनंतनाग में कड़ी सुरक्षा वाले परिसर के बाहर सुरक्षा गश्ती दल पर सुबह करीब 11 बजे ग्रेनेड फेंका गया। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घायलों में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हमले के बाद इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया है। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। ज्ञात हो कि जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को रद्द करने के बाद कश्मीर में इस तरह का यह पहला हमला है। (इंपुट: भाषा और आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here