जम्मू-कश्मीरः पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में शामिल आतंकी नवीद जट ढेर, सुरक्षा बलों संग मुठभेड़ में मारा गया

0

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में बुधवार (28 नवंबर) को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तय्यबा का ‘सर्वाधिक वांछित आतंकवादी नवीद जट मारा गया। जट राइजिंग कश्मीर के संपादक और वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की इस वर्ष जून में हुई हत्या में शामिल था। आपको बता दें कि आतंकियों ने बुखारी की उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सुजात बुखारी फाइल फोटो

इसकी आधिकारिक पुष्टि करते हुए जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि मारा गया लश्कर का आतंकवादी नवीद जट पाकिस्तानी नागरिक था, पाकिस्तान को शव ले जाने की सूचना देने के लिए हम गृह मंत्रालय को पत्र लिखेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और तीन जवान घायल हो गए।

जट्ट पाकिस्तान के मुलतान का रहने वाला था। वह छह फरवरी को पुलिस की हिरासत से उस समय फरार हो गया था जब उसे श्रीनगर सेंट्रल जेल से चिकित्सीय जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया था। जट्ट के एस.एम.एच.एस अस्पताल से भागने के दौरान दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई थी। जट्ट शीर्ष एलईटी आतंकवादी था।

जट्ट को अंग्रेजी समाचार पत्र राइजिंग कश्मीर के पूर्व प्रधान संपादक बुखारी की हत्या में शामिल बताया जा रहा था। बुखारी और उनके दो सुरक्षाकर्मियों को 14 जून को प्रेस एनक्लेव इलाके में गोली मारी गई थी। जट्ट की मौत को सुरक्षा बलों के आतंकवाद-रोधी अभियानों के लिए बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बुधवार सुबह सुरक्षा बलों ने बड़गाम के कठपोरा इलाके में तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया था। इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। एहतियाती तौर पर प्रशासन ने बड़गाम में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here