न्यूयॉर्क में आतंकी हमला, हमलावर ने ट्रक से लोगों को कुचला, 8 की मौत

0

अमरीका में न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में मंगलवार को एक ड्राइवर ने अपना ट्रक फ़ुटपाथ और साइकिल लेन पर चढ़ाते हुए आठ लोगों की जान ली और 11 को गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस हमले को 29 वर्ष के उजबेकिस्तान के नागरिक सैफुलो हबीबउल्लाएविक साइपोव ने अंजाम दिया है।

न्यूयॉर्क

इस मामले में पुलिस का कहना है कि वह इसे चरमपंथी हमले के रूप में देख रही है। ट्रक से आठ लोगों को रौंदने वाले संदिग्ध को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। न्‍यूयॉर्क के गवर्नर ने इसको आतंकी हमला करार देते हुए लोन वुल्‍फ अटैक (अकेला आतंकी) कहा है।

ख़बरों के मुताबिक, ट्रक रुकने के बाद हमलावर दोनों हाथों में गन लेकर उतरा और चिल्‍लाने लगा। पुलिस की गोलीबारी में वह घायल हो गया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पेट में गोली लगी है, फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

इस घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि बस बहुत हुआ। आईएस को मिडिल ईस्ट और हर जगह हराने के बाद उन्हें अमेरिका में लौटने या घुसने नहीं देंगे। मेरी संवेदनाएं आतंकी हमले के पीड़ित और उनके परिवार के साथ है। भगवान और पूरा अमेरिका आपके साथ है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी न्यूयॉर्क आतंकी हमले की आलोचना करते हुए ट्वीट किया। मोदी ने कहा कि उनकी संवेदनाएं हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ हैं, उन्होंने घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here