फ्रांस में आतंकवादी हमले में153 की मौत, वैश्विक नेताओं ने की निंदा

0

फ्रांस की राजधानी पेरिस में जबरदस्त सीरियल आतंकी हमले हुए हैं। इसमें 153 से अधिक लोगों की मौत की खबर आ रही है जबकि करीब 200 लोग घायल हुए हैं। इस आंकड़े के ओर बढ़ने के आसार हैं। असोसिएटेड प्रेस के मुताबिक, हमले में शामिल सभी आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

इस हमले में एक शख्स गिरफ्तार किया गया है जिसने कहा है कि ये धमाके ISIS के मिशन के तहत किए गए हैं। आंतकवादियों ने बैटाकलां कंसर्ट हॉल और नेशनल स्टेडियम को निशाना बनाया। कंसर्ट हॉल में 118 लोगों को बंधक बनाया गया था।

फ्रांस के समाचार चैनल ‘बीएफएमटीवी’के मुताबिक, नेशनल फुटबॉल स्टेडियम ‘स्टेड डे फ्रांस’ के बाहर तीन धमाके हुए।

जिस वक्त स्टेडियम में हमला हुआ। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद भी वहीं मौजूद थे। हालांकि, उन्हें सकुशल बाहर निकाल लिया गया।

इस आतंकी हमले को कई वैश्विक नेताओं ने निंदा की है।

इस घटना की निंदा करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा, ” इस घटना को अंजाम देकर निर्दोष नागरिकों के मन में आतंक पैदा करने का प्रयास” किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका, फ्रांस की सरकार को हरसंभव सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

उन्होंने यह भी कहा कि पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए अमेरिकी अधिकारी अपने फ्रांसिसी समकक्षों के संपर्क में हैं।

इसके साथ ही भारत के राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, “पेरिस में हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। भारत, फ्रांस के साथ है। मेरा दिल वहां के लोगों के लिए दुखी है।”

LEAVE A REPLY