J&K: PDP नेता फारूख अंद्राबी के घर पर आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

0

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार (26 मार्च) सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के मंत्री फारूक अंद्राबी के घर के बाहर बने पुलिस चौकी पर संदिग्ध आतंकवादियों ने देर रात हमला किया और सुरक्षाकर्मियों के हथियार लेकर फरार हो गए।

घर
फारूक अंद्राबी राज्य में हज और वक्फ मंत्री के पद पर तैनात हैं। आतंकवादियों की धरपकड के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है। घायल सुरक्षाकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस के मुताबिक, “जब यह हमला हुआ उस समय मंत्री अपने पैतृक घर में नहीं थे।” फारूक अंद्राबी मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के करीबी रिश्तेदार हैं।

हमले के बारे में इंडिया टुडे से बात करते हुए आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने रविवार रात 10:15 बजे उस पुलिस चौकी पर अटैक किया जो जम्मू-कश्मीर सरकार के राज्यमंत्री फारुक़ अंदराबी के घर के बाहर उनकी सुरक्षा के लिए बनाई गई है। यह मकान अनंतनाग जिले के डूरू इलाके में है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर आतंकियों का समूह भारी हथियारों से लैस था। उन्होंने मंत्री के घर में घुसकर फायरिंग की और वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी से 4 बंदूकें लेकर भाग गए, इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गया है।दक्षिणी कश्‍मीर में पिछले 12 घंटों के भीतर हुआ यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है। गौरतलब है कि शनिवार को जम्मू में पुलिस हवलदार से तीन लोगों ने एके-47 राइफल छीन ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here