लंदन आतंकी हमले में 7 की मौत, 3 आतंकी ढेर, 12 संदिग्ध गिरफ्तार

0

एक बार फिर लंदन आतंकी हमलों से दहल गया है। शनिवार को यहां पर तीन अलग-अलग जगहों पर हुए हमलों में कई लोग घायल हुए हैं। इनमे से दो जगहों पर हुए हमले को पुलिस ने आतंकी हमला करार दिया है।  स्थानीय पुलिस कमिश्नर के मुताबिक इस हमले में कुल 7 लोगों की मौत हुई है, जिसमें 6 आम नागरिक हैं और 3 संदिग्ध को पुलिस ने मार गिराया है।

लंदन

ब्रिटेन आतंकवाद रोधी पुलिस ने आतंकवादी हमले के बाद पूर्वी लंदन में एक घर में छापा मार कर 12 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।  ब्रिटेन आतंकवाद रोधी पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि ये गिरफ्तारियां बारकिंग क्षेत्र में फ्लैटों में छापे के दौरान की गईं।  मकान संदिग्धों में से एक का है और हमले के कई घंटो के बाद इसमें छापा मारा गया।

बीबीसी के मुताबिक, यह हमला लंदन ब्रिज पर शनिवार को रात 10 बजे हुआ। वैन सड़क पर चल रहे लोगों को कुचलती हुई चली गई। यह वैन लोगों को कुचलते हुए बोर बाजार की ओर बढ़ती चली गई, जहां वैन से तीन हमलावर उतरे और उन्होंने रेस्तरां में लोगों पर चाकू से हमले करने शुरू कर दिए।

मौके पर मौजूद चश्मदीद ने बताया कि वैन की रफ्तार 50 मील से ज्यादा की थी। बता दें कि काफी संख्या में लोग इस मशहूर ब्रिज पर चहलकदमी कर रहे थे कि तभी एक अनियंत्रित वैन ने लोगों को टक्कर मारनी शुरू कर दी। जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। कार में सवार संदिग्ध बाहर उतरे और लोगों पर चाकुओं से हमला किया। हमले में एक पुलिस अधिकारी भी घायल हो गया।घटना की सूचना मिलने के आठ मिनट के भीतर पुलिस ने संदिग्धों को घेर लिया और गोलीबारी में मार गिराया।

वारदात के बाद लंदन के मेयर सादीक खान ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने और अधिकारिक जानकारी पर ही भरोसा करने को कहा है। इस आतंकी हमले पर शोक जताते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘लंदन में हमले चौंकाने और परेशान करने वाले हैं। हम उनकी निंदा करते हैं। इस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति हमारी संवेदनांए हैं और घायलों के लिए प्रार्थनाएं हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here